परिषदीय शिक्षक की पिटाई से चार छात्राएं चोटिल, हाथ टूटने की आशंका


पकड़ियार बाजार (कुशीनगर)। क्षेत्र के कठिनहिया स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय की छात्राएं शिक्षक को पहाड़ा नहीं सुना पाईं। इससे नाराज शिक्षक ने उन छात्राओं की पिटाई कर दी। इससे चार छात्राएं चोटिल हो गईं। इसमें से एक का हाथ टूटने की आशंका जताई जा रही है। घायल छात्राओं को रविवार को सीएचसी कोटवा इलाज के लिए भेजा गया है। इस मामले में बीईओ ने जांच शुरू कर दी है।
गांव के कठिनहिया स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को प्रभारी प्रधानाध्यापक छात्राओं की कबड्डी का आयोजन कराए थे। आरोप है कि कबड्डी के बाद कक्षा आठवीं की सोना कुशवाहा व अंशु कुशवाहा, कक्षा सातवीं की निक्की कुशवाहा व पूजा कुशवाहा से पहाड़ा पूछा। इसके बाद उल्टा पहाड़ा पूछना शुरू किया। छात्राएं उल्टा पहाड़ा नहीं सुना सकीं। इस पर छात्राओं की पिटाई कर दी। इससे निक्की कुशवाहा की बायीं हथेली व कोहनी पर सूजन है। इसकी बांह टूटने की आशंका जताई जा रही है। सोना और अंशु की हथेली पर चोटें आई हैं। पूजा की दाहिनी हथेली पर चोट के निशान हैं। छात्राओं ने आरोप लगाया कि शौचालय का ताला भी शिक्षक के आदेश के बाद ही खुलता है।


शनिवार की शाम निक्की और अंशु घर पहुंचीं तो मां से आपबीती बताकर रोने लगीं। इनके पिता दुर्गेश कुशवाहा पूना में प्राइवेट नौकरी करते हैं। मां अकेली घर रहकर दोनों बच्चियों को पढ़ाती हैं। रविवार को गांव के अनिल सिंह, हरिवंश कुशवाहा, रामानंद कुशवाहा, जवाहिर कुशवाहा, धर्मेंद्र कुशवाहा ने आर्थिक सहयोग कर सीएचसी कोटवा भेजवाया। नेबुआ नौरंगिया के बीईओ अजय तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांचकर दोषी अध्यापक के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।