TGT-PGT:- जनपद के स्कूलों को मिले 176 शिक्षक, लेकिन नहीं हो रही तैनाती,शिक्षकों से पैसे मांगने का आरोप


संतकबीरनगर। आयोग से माध्यमिक स्कूलों को 176 शिक्षक मिले हैं, पर इन शिक्षकों को विद्यालयों पर तैनाती नहीं मिल रही है। इससे नाराज माध्यमिक शिक्षक संघ ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन देकर शिक्षकों की तैनाती की मांग की। शिक्षक नेताओं ने डीआईओएस कार्यालय पर शिक्षकों से पैसे मांगने का आरोप मढ़ा।
माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय द्विवेदी ने कहा कि आयोग से चयनित 176 शिक्षकों को ज्वाइनिंग लेटर देने के नाम पर परेशान किया जा रहा है। इनमें 166 सहायक अध्यापक व 10 प्रवक्ता शामिल हैं। आरोप लगाया कि बिना रिश्वत लिए डीआईओएस कार्यालय में कोई काम नहीं हो रहा है। डीआईओएस की कार्य शैली से सरकार की छवि प्रभावित हो रही है। कई विद्यालयों के प्रकरण लंबित हैं, जिसका निदान डीआईओएस कार्यालय नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि नवीन पेंशन योजना से आच्छादित मृतक आश्रित कर्मचारियों को एनपीएस की धनराशि सरेंडर करने के बावजूद पेंशन नहीं दी जा रही है। बोर्ड परीक्षा वर्ष 2019 व 2020 की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का बकाया पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया जा रहा है। शिक्षकों के एरियर के भुगतान के लिए बार-बार दौड़ाया जा रहा है। जुलाई के डीए का भुगतान भी नहीं किया जा रहा है।


इस दौरान जिला मंत्री गिरिजानंद यादव, मोहिबुल्लाह खान, महेश राम, विंध्याचल सिंह, आफताब आलम, अकील, शशि त्रिपाठी, एसएल पटेल, शैलेश कुमार शुक्ला, लाल देव प्रसाद, विकास मौर्य, आशुतोष सिंह, अमरजीत यादव, राजेश कुमार चौधरी, रिजवानुर रहमान, सूर्यकांत, अशोक, जीत बहादुर, रंजीत कुमार, विमल वर्मा, सत्य प्रकाश चौधरी, शिवनंदन पांडेय, सुनील कुमार, हेमलता ब्यूटी अमन चौधरी दानेंद्र पांडेय, मुकेश मिश्रा, इंद्रेश, निसार अहमद, अमित त्यागी आदि मौजूद रहे।
उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नियुक्तिपत्र रोका गया है। वहां से जैसा निर्देेश मिलेगा उसी के अनुसार, शिक्षक को नियुक्तिपत्र वितरित किया जाएगा। जहां तक कार्यालय पर भ्रष्टाचार का आरोप है तो वह बेबुनियाद है। कार्यालय में नियमानुसार कार्य किया जा रहा है। -गिरीश कुमार सिंह, डीआईओएस
माध्यमिक शिक्षक संघ ने ज्ञापन दिया है, जिसमें आयोग से चयनित 176 शिक्षकों को नियुक्तिपत्र न देेने का मामला बताया जा रहा है। डीआईओएस से फोन पर बात हुई है। एक सप्ताह में इन शिक्षकों को नियुक्तिपत्र वितरित करा दिया जाएगा। -राजेश अग्रवाल, एसडीएम कलेक्ट्रेट