समय से पहले स्कूल बंद करने पर प्रधानाध्यापक निलंबित, दो शिक्षकों का रोका

कौशाम्बी: चायल बीआरसी के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की शिकायत लगातार बीएसए को मिल रही थी। शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए बीएसए प्रकाश सिंह ने प्राथमिक विद्यालय सहित दर्जन भर स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें कई विद्यालयों में खामियां मिलीं। जिस पर उन्होंने प्रधानाध्यापक को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।


करीब ढाई बजे प्राथमिक विद्यालय सिरसी पहुंचे बीएसए को स्कूल बंद मिला। विद्यालय से बच्चे जा चुके थे। विद्यालय में सिर्फ एक शिक्षक उपस्थित थे, वह भी घर जाने ही वाले थे। बीएसए ने पूछताछ की और रजिस्टर देखा तो जानकारी हुई कि हस्ताक्षर बनाकर शिक्षक जा चुके हैं। इस पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक देव कुमार को निलंबित कर दिया।

साथ ही विद्यालय से जा चुके दो अन्य सहायक अध्यापकों का अग्रिम आदेश तक वेतन रोक दिया। इसके साथ ही सभी शिक्षकों से कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। वहीं सोमवार को भी बीएसए ने चायल क्षेत्र के ही दर्जनों विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें विभिन्न विद्यालयों में गड़बड़ी मिली। जिस पर उन्होंने कई शिक्षकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है।