इस‌ वजह से अभ्यर्थी डाऊनलोड नहीं कर पा रहे UPTET का एडमिट कार्ड, अगर आप भी फंस गए है तो करें यह काम

 

इस‌ वजह से अभ्यर्थी डाऊनलोड नहीं कर पा रहे UPTET का एडमिट कार्ड, अगर आप भी फंस गए है तो करें यह काम 
उत्तर प्रदेश में सरकारी टीचरों की भर्ती के लिए होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP-TET) यूपी टीईटी 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के प्रवेशपत्र जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी के जरिए आयोजित की जा रही है। तकनीकी समस्या की वजह से उम्मीदवारों के लिए अधिकारिक वेबसाइट एडमिट कार्ड डाऊनलोड करने में दिक्कत आ रही है।

 मीडिया रिपोर्ट्स में छपी खबर के अनुसार UPTET-2021 के एडमिट कार्ड जारी हुए काफी समय बीत चुका है लेकिन वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक होने की वजह से सर्वर डाउन हो गया है। इस समस्या समाधान किया जा रहा है। ऐसे में उम्मीदवारों को चाहिए कि वो बार-बार वेबसाइट पर लोड ना डालें। कुछ देर के लिए इंतजार करें। वेबसाइट के ठीक तरह से काम करते ही उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर सकेंगे।

 टीईटी से जुड़ी किसी भी तरह की अपडेट के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए। 

👉· उम्मीदवार UPTET 2021 की ऑफिशियल वेबसाइट https://updeled.gov.in/ या डायरेक्ट https://updeled.gov.in/Registration/Tet/DTetActivecandlog.aspx पर जाइए।

👉· होमपेज पर दिए गये एड्मिट कार्ड्स के लिंक पर क्लिक करना होगा।

👉· इसके बाद कैंडिडेट्स के सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां पर मांगी गई सभी सूचनाएं को दर्ज कर फॉर्म को सबमिट कर लें।

👉 अभ्यर्थी की स्क्रीन पर उसका UPTET Hall Ticket 2021 का नया विकल्प दिखाईं देगा।

👉· उम्मीदवार इसका चुनाव करते हुए अपने एड्मिट कार्ड को डाऊनलोड कर लें और उसका एक प्रिंट आउट ले लें।