उत्तर प्रदेश मा0 शिक्षक संघ 30 नवंबर को लखनऊ में भरेंगे अपनी मांगों को लेकर हुंकार


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से आगामी 30 नवंबर को लखनऊ में प्रदेश स्तर का धरना प्रदर्शन आयोजित किया जा रहा है। जिस की रणनीति बनाने के लिए मेरठ के अलावा पूरे प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर रविवार को बैठक की गई।


तय किया गया कि लखनऊ में आयोजित धरने में प्रदेश के हर जिले से शिक्षक और कर्मचारी पहुंचेंगे। शिक्षक संघ की ओर से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जा रही है। साथ ही शिक्षकों की कई तरह की समस्याएं है उनका समाधान कराने की भी मांग हो रही है।

वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय दिलाने को लेकर भी शिक्षक लामबंद हैं। वह प्रदेश में चुनाव को देखते हुए सरकार पर पूरी तरह से दबाव बनाना चाहते हैं। रविवार को मेरठ के शांता स्मारक इंटर कॉलेज में शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बैठक की। जिसमें उन्होंने लखनऊ में होने वाले धरने को सफल बनाने की रणनीति बनाई। किस जिले से कितने लोग लखनऊ पहुंचेंगे। उसको लेकर भी चर्चा हुई।

साथ ही आगामी 30 दिसंबर को होने वाली कार्यकारिणी के चुनाव पर भी चर्चा हुई। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ पूर्व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा के निधन के बाद संगठन को एक बार फिर से मजबूत करने की कोशिश में जुटा हुआ है। संगठन की जड़ें काफी मजबूत हैं। बैठक में शिक्षक संघ को एकजुट होने पर भी जोर दिया गया। बैठक की अध्यक्षता महेश कुमार त्यागी ने की। संचालन जिला मंत्री महेश शर्मा ने किया।