शादी के 30 साल बाद शिक्षक पत्नी को दे दिया तीन तलाक, फिर किया ये काम, पीड़िता पहुंची थाने

शादी के तीस साल बाद पति ने अध्यापिका पत्नी को तीन तलाक दे दिया और दूसरी शादी कर ली। अध्यापिका और पांच बच्चों को मारपीट कर घर से निकाल दिया है। तहरीर देने के बाद भी थाने पर कोई सुनवाई नहीं हुई तो सोमवार को पीड़िता ने एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई।



आजमगढ़ में कप्तानगंज कस्बे के रहने वाले शमशेर अहमद ने अपनी पुत्री बिलकिश बानो का निकाह तीस साल पहले पवई थाना क्षेत्र के हाजीपुर गोधना डिहवा गांव निवासी इरफान के साथ की थी। बिलकिश महराजगंज स्थित मदरसा अरबिया इस्लामिया मिफताहुल उलूम में तदर्थ शिक्षक हैं।


शादी के बाद से ही ससुराल वाले उससे वेतन की मांग करते थे। बिलकिश ने शिकायती पत्र में बताया कि तीस साल के वैवाहिक जीवन में उसे चार पुत्रियां व एक पुत्र हुए। वह अपने वेतन से ही बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाती है। साथ ही परिवार का भी खर्च चलाती थी।

पति ने कर ली दूसरी शादी
इस बीच ससुराल वालों ने दुकान करने के लिए पति इरफान को पांच लाख रुपये देने को कहा। उसने पैसा देने से इंकार किया तो पति ने उसे तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कह दिया। इसके बाद मारपीट कर उसे और बच्चों को घर से निकाल दिया। तब से वह मायके में ही रह रही है। इतना ही नहीं पति ने दूसरी शादी भी कर ली है। इसकी शिकायत पवई थाने पर करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।