Weather UPDATE : तीन फरवरी से बदलेगा मौसम का मिजाज, पहले हफ्ते में हो सकती है बारिश


फरवरी के आगाज पर मौसम के अलग-अलग रंग नजर आएंगे। पहले दो दिनों में सुबह कोहरा छाए रहने और फिर अगले दो दिन यानी तीन और चार फरवरी को बादल, बारिश के आसार हैं। फरवरी के पहले सप्ताह में हर दो दिन बाद मौसम अलग तेवर में नजर आएगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक मंगलवार और बुधवार की सुबह घना कोहरा छाया रह सकता है। दिन में भी धूप हल्की रहेगी। दिन और रात के तापमान में गिरावट के आसार हैं।

कल तक चुभी, अब सामान्य हुई धूपशनिवार और रविवार को तेज धूप रही जो दोपहर में लोगों को चुभती महसूस हुई, लेकिन सोमवार को मौसम फिर बदल गया। रविवार के मुकाबले दिन में पारा तीन डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते 27 जनवरी से ही पारा बढ़ना शुरू हो गया था, जो सोमवार से फिर से लुढ़कने लगा है। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य दर्ज किया गया।

ऐसा रहा मौसम का मिजाजदिन अधिकतम न्यूनतम27 जनवरी 20 6.8 डिग्री28 जनवरी 21.7 6.1 डिग्री29 जनवरी 23.8 6.5 डिग्री30 जनवरी 25.7 8.1 डिग्री31 जनवरी 22 9 डिग्रीसोमवार को एकाएक खराब हो गई हवा की गुणवत्तारविवार को आगरा की हवा की गुणवत्ता 129 थी जो सोमवार को खराब स्थिति में आ गई। सोमवार को आगरा का एयर क्वालिटी इंडेक्स 220 दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा शाम चार बजे जारी की गई सूची में आगरा का प्रदूषण सूचकांक 220 रहा। शहर में सबसे खराब हवा आवास विकास कॉलोनी सेक्टर 3 की रही, जो खराब स्थिति में है।


आवास विकास और दयालबाग की एयर क्वालिटी में 94 अंकों का अंतर है। शास्त्रीपुरम में भी हवा की गुणवत्ता दयालबाग की तरह ही है। धूल कणों की संख्या संजय प्लेस में सामान्य से 7 गुना ज्यादा है, जबकि कार्बन मोनोक्साइड की अधिकतम मात्रा सामान्य से 33 गुना तक ज्यादा बनी रही।

शहर में प्रदूषण का ये हालक्षेत्र एक्यूआईसेक्टर 3 298संजय प्लेस 266शाहजहां पार्क 254मनोहरपुर 204रोहता 202शास्त्रीपुरम 199