चुनाव अधिकारी के ईवीएम बदलने का आडियो वायरल

गाजीपुर : इंटरनेट मीडिया पर गाजीपुर ही नहीं पूरे प्रदेश में बूथ पर ईवीएम बदलने की बातचीत का एक आडियो वायरल हो रहा है। आडियो में वह अपने आप को कासिमाबाद में तैनात पीठासीन अधिकारी बता रहा है। हालांकि यह आडियो किसकी और कब की है, इसमें कितनी सत्यता है, यह पुष्ट नहीं हो सका है। इसी आडियो का संज्ञान लेते हुए पूर्व सीएम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति को संज्ञान लेने आ अनुरोध करते उसे सुरक्षा देने की मांग की है। बता दें कि कासिमाबाद, जहूराबाद विधानसभा की तहसील है।


वायरल आडियो 11 मिनट 54 सेकेंड का है। इसमें वह बता रहा है कि बूथ पर ही ईवीएम को बदल दिया गया। दूसरे व्यक्ति ने सवाल किया कि आपने किसी को बताया क्यों नहीं। इस पर वह बोला है कि एसओ से बताया था, लेकिन वह धमकाने लगे कि नौकरी जाएगी और जेल भी चले जाओगे।

वायरल आडियो में तथाकथिक चुनाव अधिकारी बता रहा है कि मैं भाजपा का सपोर्टर नहीं हूं। सपा का सपोर्टर हूं। जैसे माहौल है कि सपा की सरकार आनी चाहिए, लेकिन अब नहीं आएगी। वह यह भी दावा कर रहा है कि बिहार में भी इसी तरह किया गया। अखिलेश यादव के ट्वीट करने के बाद मामला काफी चर्चित हो गया है। कासिमाबाद एसडीएम कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि मुङो इसकी कोई जानकारी नहीं है। ईवीएम बदलने का आरोप निराधार है।