69000 सहायक शिक्षक भर्ती के तहत नियुक्त शिक्षकों का बकाया एरियर देने की प्रक्रिया शुरू

कन्नौज सूबे में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के तहत जिले को फरीब 1450 अध्यापक मिले थे, जिनमें से 1400 के एरियर एक साल से फाइलों में बंद थे। अब इन शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। सभी को एक साथ एरियर मिलेगा। इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। फाइलें खंगाली जा रहीं हैं और उनकी फीडिंग भी होने लगी है।






सोमवार को बीईओ सदर व नगर शिक्षा अधिकारी डॉ. अविनाश दीक्षित की देखरेख में कंप्यूटर ऑपरेटरों ने प्राथमिक स्कूलों में सहायक शिक्षकों को पत्रावलिया देखों और फोड़ की। इसमें कई

बीआरसी के कंप्यूटर ऑपरेटर लगाए गए हैं। बीईओ का कहना है कि ऑनलाइन और ऑफलाइन सत्यापन देखने के बाद ही एरियर निकाला जाएगा ऑनलाइन सत्यापन  हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के अंकपत्र व प्रमाण पत्र तुरंत ही देखकर टिक किया जा रहा है।


 


उन्होंने बताया कि करीब 400 ऑनलाइन सत्यापन हो चुके हैं। ऑफलाइन सत्यापन की जानकारी नहीं है। उसकी फाइलें अलमारियों में बंद है, जिसका चार्ज 10 हजार रुपये की रिश्वत लेने में जेल में बंद बाबू बलवीर सिंह यादव देखते थे। जँड़ी कानपुर ने उनको निलंबित भी कर दिया है। बीईओ का कहना है कि जिन नए शिक्षकों और का एरियर बकाया है, एक साथ दिया जाएगा। साथ ही बजट की भी डिमांड होगी।