औचक निरीक्षण के दौरान स्कूल में कुर्सी पर सोते मिले गुरुजी, खेल रहे थे बच्चे

इलिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि समय से कार्यस्थल पर नहीं पहुंचने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई को जाएगी पर सीएम और उनकी बात की परवाह कर्मचारियों को कितना है. यह मंगलवार को शहाबगंज विकासखंड के बरियारपुर प्राथमिक विद्यालय में देखने को मिला। स्कूल खुलने का समय 7:30 बजे है। अमर उजाला की टीम आठ बजे स्कूल पहुंची तो सात में से छह शिक्षक स्कूल पहुंचे ही नहीं थे। बस एक शिक्षामित्र थे वे भी कुर्सी पर पैर फैलाकर सोते मिले। बच्चे बिना शिक्षक के कक्षा में और बाहर खेल रहे थे।





एक ओर सरकारी स्कूलों में सर्व शिक्षा अभियान के तहत रैली निकालकर बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की जा रही है। वहीं विद्यालय से गुरुजी ही गायब मिल रहे हैं। शहाबगंज विकासखंड के बरियारपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय को कुछ ऐसी ही शिकायत लगातार रही थी। अमर उजाला को टीम मंगलवार की सुबह आठ बजे पहुंची तो विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत कुल सात शिक्षकों में से मात्र एक शिक्षक ही मौजूद थे और वे भी कुर्सी पर सोते मिले। वहीं बच्चे कक्षा और बाहर खेलते मिले। गांव के लोगों ने बताया कि शिक्षकों को लापरवाही से विद्यालय में पढ़ाई नहीं हो पा रही है। इससे बच्चे धीरे-धीरे विद्यालय आना छोड़ रहे हैं। सिर्फ मिड डे मील के तहत मिलने ले भोजन के तय समय पर बच्चे विद्यालय पहुंच जाते हैं।

विद्यालय में बरती जा रही लापरवाही की जानकारी नहीं है। अभी तक किसी ने इस संबंध में शिकायत भी नहीं की है। यदि स्कूल में ऐसा हो रहा है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी- अरविंद यादव, बीईओ