महिला शिक्षामित्र पर बच्चों से भेदभाव का आरोप, पढ़ाने की बजाय करवाती है यह काम

 

महिला शिक्षामित्र पर बच्चों से भेदभाव का आरोप, पढ़ाने की बजाय करवाती है यह काम 

बुलंदशहर: महिला शिक्षामित्र पर पढ़ाने की बजाय बच्चों से करवाती है यह काम आइए पढ़ते हैं पूरी खबर। खुर्जा ब्लाक क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय vidyalaya में कार्यरत शिक्षा मित्र shikshamitra पर प्रधानाध्यापिका और स्टाफ staff ने गंभीर आरोप लगाए हैं। एसडीएम सहित उच्चाधिकारियों को भेजे शिकायतपत्र में कहा कि शिक्षा मित्र shikshamitra पर बच्चों से भेदभाव करती हैं और जाति सूचक शब्दों से अपमानित करती हैं।शिकायत पत्र में कहा है कि शिक्षामित्र इसी गांव village की निवासी होने के कारण समस्त स्टाफ से अभद्रता करती हैं।  


समय पर विद्यालय vidyalaya नहीं पहुंचती और बच्चों को पढ़ाने के बजाय विद्यालय प्रांगण में आराम फरमाती हैं। आरोप है कि बच्चों को जाति सूचक शब्दों से संबोधित करकहती हैं कि इनकी प्लेट से रसोई के बर्तन मत छूने दो। बीते आठ और नौ अप्रैल April को विवाद होने पर गाली गलौज व हाथापाई करने का भी आरोप लगाया है।


उपजिलाधिकारी ने मामले में सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA खुर्जा को मामले में जांच और आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है।


इन्होंने कहा...


मामला गंभीर है, जिसकी जांच कराई जा रही है। स्थानीय प्रशासन भी अपने स्तर से पड़ताल कर रहा है। जांच रिपोर्ट मिलने और दोषी पाए जाने पर शिक्षामित्र के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


- अखंड प्रताप सिंह, बीएसए BSA 




हम आपको बता दें कि स्कूल स्टाफ तथा अन्य लोगों द्वारा महिला शिक्षामित्र पर आरोप लगाए गए हैं पूरे मामले को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी बुलंदशहर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇