परिषदीय स्कूलों में खामियां मिलने पर जिम्मेदार शिक्षक पर गिरेगी गाज

पूरनपुर, 


अब निरीक्षण के दौरान परिषदीय स्कूलों में खामियां मिलीं तो जिम्मेदार शिक्षक पर कार्रवाई होना तय है। इस संबंध में डीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। पूरनपुर बीईओ ने सभी शिक्षकों को तत्काल खामियों को दूर करने के निर्देश दिए हैं।


पूरनपुर बीईओ विजय वीरेंद्र सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय अधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियों के निरीक्षण में तमाम स्कूलों में निर्माण नहीं पाया जा रहा है। इसके अलावा निरीक्षण के दौरान कई स्कूलों में ब्लूटूथ स्पीकर, डस्टबिन नहीं पाए जा रहे हैं। मल्टीपल हैंडवाश की टोटी और खिड़की-दरबाजे टूटे, शौचालय में ताले व स्कूलों में गंदगी के अलावा कई खामियां सामने आ रही हैं। इसपर डीएम ने नाराजगी जताते हुए स्कूल के जिम्मेदार शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके बारे में शिक्षकों को अवगत कराकर जल्द खामियों को दूर करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि अब निरीक्षण के दौरान स्कूलों में किसी भी प्रकार की खामी पाई जाती है तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बीईओ के निरीक्षण में उजागर हुई शिक्षकों की लापरवाही

शनिवार को बीईओ विजय वीरेंद्र सिंह ने बीआरसी क्षेत्र के पांच स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। बताया कि गांव खासपुर, नवदिया सुखदासपुर, टांडा गुलाबराय का उच्च प्राथमिक स्कूल और जमुनिया व नवदिया सुखदासपुर के प्राथमिक स्कूल का जायजा लिया। नामांकित बच्चों के सापेक्ष छात्र उपस्थिति संख्या कम पाई गई।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇