UP: प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से झाड़ू लगवाने का वीडियो वायरल, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के आदेश


 UP: प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से झाड़ू लगवाने का वीडियो वायरल, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के आदेश‌ 

यूपी Uttar Pradesh में सरकार Government शिक्षा के सुधार में बेहतर कदम उठा रही है लेकिन कुछ लोग शिक्षा को सुधारने का नाम नहीं ले रहे। सरकारों ने स्कूलों school को हाईटेक कर दिया है बच्चों को लेकर तरह-तरह की योजना चला रही है।लेकिन उनके नुमाइंदे सरकार Government की छवि धूमिल करने में जुटे हैं। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के जनपद मैनपुरी mainpuri में बच्चों से स्कूल में झाड़ू लगाने का मामला निकल कर सामने आया है।
जहां बच्चे स्कूल school में झाड़ू लगाते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे ही मामले का वीडियो video किसी युवक ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल Viral कर दिया है अब देखने वाली बात होगी वायरल वीडियो Video को संज्ञान लेकर शिक्षा विभाग shiksha vibhag क्या कार्रवाई करता है।


वायरल वीडियो video का मामला किशनी विकासखंड के ग्राम सभा बसैत के गांव के गांव हर्राजपुर का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो viral video में युवक द्वारा हर्राजपुर कम्पोजिट विद्यालय vidyalaya में बच्चों को झाड़ू लगवाना दिखाया जा रहा है। जो सरकार के दावों की पोल खोल रहा है। बात की जाए स्कूल में अध्यापकों techers की तो इस समय स्कूल में प्रधानाध्यापक Headmaster संजीव राठौर, सहायक अध्यापक खुर्शीद अहमद, प्रीती कौशल,और शिक्षामित्र शिवकुमार मिश्रा, अरविंद स्वरूप तैनात है। स्कूल school में पढ़ने आने वाले नौनिहालों से झाड़ू लगवाने का मामला मैनपुरी में नया नहीं है इससे पहले भी ऐसे कई मामले मैनपुरी से निकल कर सामने आ चुके हैं।
लेकिन विभाग vibhag द्वारा उन मामलों पर कोई प्रभावी कार्यवाही ना होने के कारण लगातार ऐसे मामलों में पुनरावृति दिखाई देती है। हालांकि बच्चों का झाड़ू लगाता हुआ वीडियो सोशल मीडिया Social media पर इस समय जमकर वायरल हो रहा है जो कहीं ना कहीं शिक्षा विभाग shiksha vibhag पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है। अब देखने वाली बात होगी शिक्षा विभाग shiksha vibhag वायरल वीडियो video के मामले पर किस प्रकार की कार्यवाही करता है।


क्या कहते है खण्ड शिक्षा अधिकारी किशनी


खंड शिक्षा अधिकारी BIO जेपी पाल ने बताया संज्ञान मिलते ही प्रधानाध्यापक Headmaster को कार्यालय में बुलाया गया उन्होंने अपना स्पष्टीकरण दिया है आगे से ऐसा काम ना करने की मेरी तरफ से हिदायत दी गई है।





क्या कहते हैं अधिकारी


वायरल वीडियो viral video के मामले पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA कमल सिंह ने बताया खंड शिक्षा अधिकारी BIO से जांच करा वायरल वीडियो की तस्दीक करेंगे वायरल वीडियो कहां का है उसके बाद विद्यायल के हेड प्रधानाध्यापक Headmaster के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇