खुशखबरी ! यूपी में 10 हजार युवाओं को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी की सौगात


रामपुर में लोकसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव में प्रचार के अंतिम दिवस सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिलासपुर और पटवाई में जनसभाएं कीं। भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में आयोजित जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर खूब तीन चलाए। उन्होंने कहा कि पहले सत्ता गुंडों के हाथ में थी, अब उत्तर प्रदेश से गुंडागर्दी का सफाया हुआ है। जो लोग उस वक्त कहते थे कि बच्चें हैं बच्चों से गलती हो जाती है, वे लोग भी आज यूपी में बहन बेटियों की इज्जत करते हैं। पहले युवाओं के लिए नौकरियां निकलती थीं तो खानदान वसूली के लिए निकल पड़ता था।

नौजवानों को नौकरियां नहीं मिल पाती थीं लेकिन, हमने पिछले पांच साल में पांच लाख सरकारी नौकरी दी हैं। इस बार भी जिस दिन सरकार के सौ दिवस पूरे होंगे, दस हजार नौजवानों को हम नौकरी देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश विकास की राह पर चल पड़ा है। अपराध का हम लोग सफाया कर रहे हैं। उन्होंने जहां एक ओर सपा नेता आजम खां पर निशाना साधते हुए कहा कि रस्सी जल गई लेकिन, ऐंठन नहीं गई, अब ऐंठन निकालने का भी हम काम करेंगे। वहीं दूसरी ओर रामपुर के हुनर की तारीफ की। यहां के चाकू को वैश्विक पटल पर पहुंचाने की बात कही।

अग्निपथ योजना के लाभ बताए

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वर्तमान में अग्निपथ एक नई योजना लेकर आए हैं आप देखना कितने अच्छे परिणाम आएंगे। कहा कि दुनिया का हर विकसित देश पहले ही उसका अनुसरण कर चुका है। अग्निपथ योजना के माध्यम से 10 लाख नौजवान लोगों को एक साथ मिलिट्री में जाने का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही 4 वर्ष के बाद 25 फ़ीसदी नौजवान जो मिलिट्री के कार्यक्रम के साथ आगे जोड़ना चाहेंगे। सीआरपीएफ, असम राइफल और यूपी पुलिस सहित अन्य सेवाओं में भी उन्हें प्राथमिकता मिलेगी। जब हमारा नौजवान 21 से 23 साल का होगा, उसके पास ट्रेनिंग होगी, अनुभव होगा और उसके एक हाथ में पूंजी भी होगी।


सीएम योगी ने कहा- अब चाहे तो वह अपना स्वयं का कारोबार प्रारंभ कर सकता है या फिर राज्य सरकार की नौकरी में जा सकता है। चाहे तो किसी भी सेवा में जा सकता है। योगी ने कहा ट्रेनिंग एक, 4 साल के बाद रास्ते अनेक होंगे। युवा इस योजना से जुड़कर अपना उज्जवल भविष्य बनाएं। लेकिन विपक्ष इसके नाम पर युवाओं को गुमराह करने का काम कर रहा है।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇