झाड़ू लगाती मिली छात्रा, 3 के निलंबन की संस्तुति

मरदह (गाजीपुर)। _ स्थानीय विकासखंड के कई गांवों में चल रहे विकास कार्यों सहित साफ-सफाई व ग्राम सचिवालय, पंचायत भवन का एडीओ पंचायत नवीन कुमार सिंह ने सोमवार व मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक

प्राथमिक विद्यालय में स्कूल की छात्रा को झाड़ू लगाते देख तीन कर्मचारियों के निलंबन की संस्तुति की गई। विकास कार्यों व साफ-सफाई कार्य में शिकायत मिलने पर सोमवार को एडीओ पंचायत ने नोनरा गांव का निरीक्षण किया। जहां सफाई कर्मचारी धनवती देवी बायोमेट्रीक मशीन पर उपस्थिति दर्ज कर गांव से गायब थी, वहीं पड़िता गांव में गुडिया देवी व कान्हा यादव भी अनुपस्थित पाए गए। प्राथमिक विद्यालय में स्कूल की छात्रा झाड़ू लगाती मिली। इस पर तीनों कर्मचारियों के निलंबन की संस्तुति के लिए खंड विकास अधिकारी को पत्र प्रेषित किया।

मंगलवार को निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत महेगवां में पंचायत सहायक सचिव 10:10 बजे अनुपस्थित रही, ग्राम पंचायत नरबर में पंचायत सहायक सचिव 10.40 बजे अपने घर पाई गई। ग्राम पंचायत सराय मुबारक में सफाई कर्मी ममता यादव अनुपस्थित रही और पंचायत भवन पर ताला बंद पाया गया। पंचायत सहायक सचिव भी अनुपस्थित रही।

इसी क्रम में जरगो खास ग्राम पंचायत में चोरी कौ घटना की जांच करने पहुंचे एडीओ पंचायत ने पाया कि सफाई कर्मी सीमा और मंजू गैरहाजिर रहीं। दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इस संबंध में एडीओ पंचायत नवीन कुमार सिंह ने बताया कि डयूटी से गैरहाजिर रहने वाले कर्मचारियों को बक्शा नहीं जाएगा, इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇