यूपी बोर्ड: आज से खुल जाएगी ग्रीवांस सेल, हर समस्या का निकलेगा हल


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद परिणाम घोषित करने के बाद परीक्षार्थियों के अंकपत्र में गड़बड़ी को दूर करने के लिए बुधवार से परिषद मुख्यालय में ग्रीवांस सेल (सहायता कक्ष) शुरू कर देगा। बोर्ड मुख्यालय समेत पांचों क्षेत्रीय कार्यालयों में 22 जून से ग्रीवांस सेल (सहायता कक्ष) शुरू करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर का परिणाम 18 जून को जारी किया गया है। इस बार हाईस्कूल में कुल 27 लाख 81 हजार, 645 और इंटरमीडिएट में कुल 24 लाख 10 हजार 971 परीक्षार्थी शामिल हुए। इसमें हाईस्कूल में कुल 22 लाख 22 हजार 745 परीक्षार्थी और इंटर में 19 लाख 09 हजार 249 परीक्षार्थी सफल हुए हैं।


अभ्यर्थियों को अंकपत्र की इंटरनेट कॉपी मिल गई है। विद्यार्थी अपूर्ण परीक्षाफल, नाम संशोधन, जन्मतिथि संशोधन या विषय संशोधन जैसी समस्याओं के निदान के लिए ग्रीवांस सेल में शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जरूरत पड़ने पर विद्यार्थी को संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय में साक्ष्य के साथ प्रत्यावेदन देना होगा।

सचिव दिब्यकांत शुक्ला का कहना है कि मुख्यालय के साथ सभी क्षेत्रीय कार्यालयों में ग्रीवांस सेल बुधवार से खुल जाएगी। विद्यार्थी अंकपत्र या परीक्षा संबंधी किसी भी समस्या के लिए यहां आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों की शिकायत सही पाए जाने पर उसका निदान किया जाएगा।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇