बेसिक स्कूलों से गायब चल रहे 22 शिक्षक-शिक्षिकाओं की होगी बर्खास्तगी


हरदोई: परिषदीय विद्यालयों में वर्षों से गायब चल रहे 22 शिक्षक-शिक्षिकाओं की बर्खास्तगी की तैयारी कर ली गई है। इन सभी को पूर्व में कई बार सेवा समाप्ति का नोटिस दिया जा चुका है। अब बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों को उनकी पत्रावली देखकर तीन दिन में आख्या मांगी है और अब सेवा समाप्ति का अंतिम नोटिस जारी कर आगे की कार्रवाई होगी।


विद्यालयों में काफी दिनों से अनुपस्थित चल रहे शिक्षक-शिक्षिकाओं को चिन्हित कराया गया था, जिसमें विभिन्न विकास खंडों में एक उच्च प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका और प्राथमिक विद्यालयों के 21 शिक्षक चिन्हित हुए थे, जिनके बारे में बीएसए वीपी सिंह द्वारा खंड शिक्षा अधिकारियों को जारी पत्र में दिए गए विद्यालयों और अध्यापकों के नाम में कछौना विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय कछौना की शिखा श्रीवास्तव, टोडरपुर में पलियादेव के मनोज अग्रवाल, सेमरावां के सुनील कुमार, सिकंदरपुर मिश्र के आशीष कुमार। बेंहदर विकास खंड में झब्बूखेड़ा के गगनदीप सिंह। पिहानी विकास खंड के अमिरता की प्रीती, नेवादागढ़ी के संतोष कुमार। कोथावां विकास खंड के नेवादागढ़ी के संतोष कुमार सिंह, जैतापुर के प्रीतम सिंह, ढकियाकला के जिलानी। टड़ियावां विकास खंड में महुआचाचर की पूनम, साखिन के पुनीत बाबू, पहाड़पुर के ललित कांत, डगराहा की स्वाती। भरावन विकास खंड में भटपुर की शिप्रा, छावन की रोली। संडीला ब्लाक में उच्च प्राथमिक विद्यालय जवंर के सुशील कुमार, प्राथमिक कोडरा की सुमन पाल। बावन ब्लाक में लखवा की स्वाती। बिलग्राम ब्लाक में हथौड़ा की रश्मी। हरियावां के गोपामऊ की सूक्ष्मा सिंह शामिल हैं। शाहाबाद ब्लाक में कौहरियापुरवा के अरुण कुमार सिंह शामिल हैं। बीएसए ने बताया कि इन सभी को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया जा चुका है, लेकिन उसकी प्राप्ति कार्यालय में नहीं है। सभी खंड शिक्षा अधिकारी इन सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं की पत्रावली का बारीकी से परीक्षण कर सभी को सेवा समाप्ति का अंतिम नोटिस जारी कर उसकी तीन दिन में आख्या दें। बीएसए ने बताया कि अंतिम नोटिस के बाद बर्खास्तगी होगी।


00:06/01:34

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇