खुले स्कूल : एक हफ्ते जांची जाएगी गुरुजी की हाजिरी

वाराणसी,  गर्मी की छुट्टी के बाद परिषदीय स्कूल खुल चुके हैं। स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति फिलहाल भले कम हो मगर शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति के निर्देश हैं। जनपदस्तरीय टीम स्कूलों में गुरुजी की अटेंडेंस जांच रही है। गुरुवार को अलग-अलग ब्लॉक के बीडीओ ने स्कूलों का निरीक्षण किया।



महनिदेशक स्कूल शिक्षा ने 16 से 20 जून के बीच सभी स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति के साथ ही मिशन कायाकल्प के सभी बिंदुओं की जांच और स्कूल की अन्य व्यवस्थाओं को देखने के निर्देश दिए थे। इसके लिए जिला और ब्लॉक स्तर पर टीमें बनाने के निर्देश थे। जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी ब्लॉक के बीडीओ ने गुरुवार को स्कूलों में जांच की। निर्देशों के मुताबिक सुबह 7 से 1.30 बजे तक शिक्षकों की उपस्थिति की जांच करनी है। साथ ही हर शिक्षक के दिनभर के कार्यों की रिपोर्ट भी बनाई जानी है।

सुबह से ही बीडीओ ने शुरू किया निरीक्षण

वाराणसी। परिषदीय स्कूल खुलने के साथ गुरुवार को सभी ब्लॉक के बीडीओ ने स्कूलों का निरीक्षण शुरू किया। आठों ब्लॉकों में खंड विकास अधिकारी टीम के साथ स्कूलों में पहुंचे। रोहनिया में टीम ने पयागपुर, गौरा, टोडरपुर, बढ़ैनी कला सहित दर्जन भरस्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई शिक्षक अनुपस्थित भी मिले।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇