हस्ताक्षर के बाद स्कूल से गायब मिले हेडमास्टर

औरैया। बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालय गुरुवार से खुल गए हैं। स्कूलों की व्यवस्थाओं को परखने के लिए प्रभारी बीएसए ने सहार के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व शहर में खंड शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय रुहाई का निरीक्षण किया। शहर में हेड मास्टर उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर करने के बावजूद विद्यालय में अनुपस्थित मिले। खंड शिक्षा अधिकारी ने नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।


उच्च प्राथमिक विद्यालय सहार में प्रभारी बीएसए गंगा सिंह राजपूत व खंड शिक्षा अधिकारी कृपा शंकर ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने क्लास में जाकर बच्चों से गणित, अंग्रेजी, संस्कृत आदि विषयों से संबंधित प्रश्न पूछे, जिनके बच्चों ने सही जवाब दिए। जिस पर बीएसए ने संतोष जताया। बीएसए ने विद्यालय शिक्षकों की उपस्थिति, मध्याह्न भोजन, साफ-सफाई आदि से अधिकारी संतुष्ट दिखाई दिए।

फिर बीआरसी सहार में प्राइवेट स्कूल के बच्चों के आधार कार्ड बना रहे आयुष पाल को फटकार लगाई। ऑपरेटर आयुष पाल को हिदायत दी, यदि पुनरावृत्ति हुई तो एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। शहर के प्राथमिक विद्यालय रुहाई का खंड शिक्षा अधिकारी दीपक कुमार ने निरीक्षण किया। यहां विद्यालय परिसर में गंदगी थी और उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर के बावजूद हेड मास्टर राजेश पोरवाल अनुपस्थित थे। खंड शिक्षा अधिकारी ने हेड मास्टर को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇