राजकीय इंटर कॉलेजों प्रवक्ता सीधी भर्ती 2022 का रिजल्ट जारी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता अंग्रेजी के 117 और जीव विज्ञान के 217 पदों का परिणाम गुरुवार रात घोषित कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक अरविंद मिश्र के अनुसार सीधी भर्ती के लिए 2020 में जारी विज्ञापन का अंतिम परिणाम आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध है। प्रवक्ता अंग्रेजी पुरुष शाखा के 95 पदों में निखिलेश, अनुक्रम दुबे व राहुल दुबे जबकि महिला शाखा के 22 पदों में कायनात मुस्तकीम अंसारी, निधि त्रिपाठी व ममता दोरबी को क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान मिला है।



जीव विज्ञान पुरुष शाखा के 127 पदों में निलय विशाल सिंह, धनंजय सिंह व अनूप सक्सेना जबकि महिला शाखा के 90 पदों में प्रतिभा सिंह, नेहा चौधरी व पूजा शर्मा को क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान मिला है। कुल मिलाकर  334 अभ्यर्थियों को प्रवक्ता पद पर तैनाती के लिए सफल घोषित किया गया है।


यूपीपीएससी के नोटिफिकेशन के अनुसार, राजकीय इंटर कॉलेज परीक्षा 2020 की मुख्य परीक्षा 13 मार्च 2022 को आयोग द्वारा आयोजित की गई थी। आयोग कहा है कि अभी जो रिजल्ट जारी किया गया है वह औपबंधिक या प्रोविजनल है। इन अभ्यर्थियों की प्रमाण पत्र सत्यापन के बाद सही पाए जाने वाले अभ्यर्थियों के संस्तुति पत्र भेजे जाएंगे। मूल प्रमाण पत्र सत्यान के लिए अगल से सूचना भी शुक्रवार, 1 जुलाई को जारी की जा चुकी है। सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेंजों का सत्यापन 5 जुलाई से 7 जुलाई 2022 तक किया जाएगा।



आयोग ने यह भी कहा है कि इस परीक्षा परिणाम से जुड़े प्राप्तांक व कटऑफ मार्क्स संस्तुति पत्र जारी होने बाद प्रकाशित किए जाएंगे। इस संबंध कोई भी अभ्यर्थी आरटीआई एक्ट 2005 के तहत आवेदन न भेजें। 


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇