परिषदीय शिक्षक ने छात्र को छड़ी से पीटा, ग्रामीणों ने घेरा विद्यालय


सुल्तानपुर। लंभुआ क्षेत्र के एक विद्यालय में मंगलवार को शिक्षक ने एक छात्र की छड़ी से पिटाई कर दी। छात्र रोते हुए घर पहुंचा तो नाराज परिजन और ग्रामीण विद्यालय पहुंच गए। परिजन आरोपी शिक्षक को हटाने की मांग पर अड़ गए। सूचना के बाद पहुंचे बीईओ और पुलिस के समझाने पर मामला शांत हुआ।






यह घटना लंभुआ के कंपोजिट विद्यालय वैनी में हुई। इस विद्यालय के 134 बच्चों में से 80 मंगलवार को पढ़ने पहुंचे थे। विद्यालय में तीन शिक्षामित्र समेत 11 शिक्षक तैनात हैं। मंगलवार को एक सहायक अध्यापक कक्षा पांच के बच्चों को खुले में पढ़ा रहे थे। आरोप है कि शिक्षण कार्य के दौरान अध्यापक प्रश्नों के सही जवाब नहीं बता पाने वाले बच्चों को छड़ी से दंडित कर रहे थे। इससे कमरे के भीतर बैठे कक्षा आठ के बच्चे दंडित होने वाले बच्चों को चिढ़ाने लगे। यह शिक्षक को नागवार लगा। वे बाहर खुले में बैठे कक्षा पांच के बच्चों को छोड़कर कक्षा आठ के बच्चों के पास पहुंच गए


आरोप है कि कक्षा में मौजूद छात्र सनी को शिक्षक ने छड़ी से पीट दिया। रोते हुए सनी घर पहुंचा तो उसके भाई सूरज व नीरज ग्रामीणों के साथ विद्यालय पहुंच गए। स्थिति बिगड़ती देख विद्यालय के एक शिक्षक ने पुलिस को इसकी सूचना दी। ग्रामीण शिक्षक को दंडित करने की मांग कर रहे थे। बीईओ सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों को समझाकर शांत किया गया। रिपोर्ट बीएसए को भेजी जा रही है। उधर, प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है। बीईओ के समझाने पर ग्रामीण लौट गए थे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇