पांच साल की बच्ची को पीटने का मामला, बीएसए ने शिक्षिका को किया निलंबित, शिक्षामित्र पर रिपोर्ट दर्ज


Unnao: पांच साल की बच्ची को पीटने का मामला, बीएसए ने शिक्षिका को किया निलंबित, शिक्षामित्र पर रिपोर्ट दर्ज


उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में सरकारी स्कूल में टीचर ने पांच साल की मासूम बच्ची की होमवर्क न करने की वजह से बेरहमी से पिटाई कर दी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।यूपी के उन्नाव जिले में असोहा ब्लॉक के इस्लाम नगर प्राथमिक विद्यालय में छात्रा को बाल पकड़कर पीटने का वीडियो वायरल हुआ था। इस पर बीएसए ने प्रधान शिक्षिका को निलंबित कर दिया है। शिक्षामित्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस्लामनगर प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को कक्षा तीन की छात्रा को शिक्षमित्र सुशील कुमारी ने शोर मचाने पर पीट दिया था। इसका वीडियो वायरल हो गया था।
मामला संज्ञान में आने पर बीएसए संजय तिवारी के निर्देश पर बीईओ विनय कुमार ने स्कूल पहुंचकर जांच की। शिक्षामित्र सुशील कुमारी के खिलाफ थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई। बीएसए ने प्रधान शिक्षिका ईशा यादव को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इस्लाम नगर प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र ने होमवर्क पूरा न करने पर पांच साल की छात्रा की पिटाई कर दी। चेहरे पर निशान देख परिजनों ने स्कूल की प्रधान शिक्षिका से शिकायत की।



छात्रा की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। वीडियो में शिक्षा मित्र छात्रा के बाल बार-बार खींचती और दोनों तरफ गाल पर तमाचे मारते दिख रही है। वीडियो नौ जुलाई का बताया जा रहा है। बेसिक शिक्षाधिकारी संजय तिवारी ने बताया कि घटना की जांच कराई जा रही है। उसी के आधार पर शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇