बीएसए ने पांच शिक्षकों का वेतन रोकने का दिया निर्देश, जानें क्या है मामला


बीएसए ने पांच शिक्षकों का वेतन रोकने का दिया निर्देश, जानें क्या है मामला
 पांच विद्यालयों में निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर की कार्रवाई
मऊ। शासन प्रशासन की तरफ से तमाम चेकिंग के बावजूद जिले के परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के कार्यप्रणाली में सुधार नजर नहीं आ रहा है। बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से गठित टीम ने अलग-अलग तिथियों में निरीक्षण किया तो मामले का खुलासा हुआ है। जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. संतोष कुमार सिंह ने पांच लापरवाह शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया है।




 शिक्षा विभाग की तरफ से गठित टीम ने गत 26 जुलाई को घोसी ब्लाक क्षेत्र के परिषदीय विद्यालय का निरीक्षण किया था। निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय घोसी प्रथम की प्रधानाध्यापिका ललिता सिंह अनुपस्थित मिली। प्राथमिक

विद्यालय हासपुर में तैनात सहायक अध्यापक पूनम चौहान गायब मिली प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर जगदेव के प्रधानाध्यापक अनिरुद्ध सिंह गायब मिले कंपोजिट विद्यालय बनियापुर में समस्त स्टाफ गायब मिला। विद्यालय में नामांकन 90 के मुकाबले 10 बच्चे उपस्थित मिले। जबकि एमडीएम पंजिका में 16 से 23 जुलाई के बीच 44 से 48 बच्चों की उपस्थिति अंकित की गई है। इसी क्रम में खंड शिक्षा अधिकारी बहराव के गत 13 जुलाई 2022 को निरीक्षण में बड़रांव ब्लाक क्षेत्र के अहमदपुर असना स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक विजय कुमार सिंह गायब मिले थे।



 


विद्यालय में 76 दिन 49 दिन 138 दिन, 124 दिन मध्यान भोजन योजना के तहत प्रेरणा पोर्टल सं पर अध्यापक लाग इन से उपभोग की फोडिंग नहीं की गई थी दु कंपोजिट ग्रांट के तहत कोई कार्य त नहीं कराया गया है। इसी क्रम में क बेसिक शिक्षाविभाग की टीम ने पर ब्लाक क्षेत्र के कासिमपुर ह स्थित कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण 22 जुलाई को किया था। जिसमें तैनात चपरासी संजय कुमार गायब मिला। जांच रिपोर्ट के आधार पर पांच विद्यालयों के पांच शिक्षकों श और एक चपरासी का एक दिन का  वेतन काटने का निर्देश जारी किया है। इस बाबत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. संतोष कुमार सिंह बताया कि लापरवाह शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने का निर्देश दिया गया है। एक सप्ताह के  अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇