बेसिक स्कूल में बच्चों से कुर्सियों का पुल बनवाने वाली शिक्षिका पर गिरी गाज, विभाग ने किया सस्पेंड, देखें वीडियो



यूपी के मथुरा में बारिश के चलते पानी भरा होने के कारण कुर्सियां लगवाकर निकलने वाले शिक्षिका पर गाज गिर गई है। वीडियो वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गई है। आरोप है कि पानी में बच्चों से कुर्सियों का पुल बनवाकर शिक्षिका निकली थीं। इसको संज्ञान में लेकर शिक्षा विभाग ने उन पर कार्रवाई की है। मामला मथुरा जिले के बलदेव विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय दघेंटा प्रथम का है। बारिश के चलते स्कूल में पानी भर गया था, जिसके चलते विद्यालय का रास्ता बंद हो गया था।


विद्यालय की शिक्षिका पल्लवी श्रोत्रिय ने पानी के बीच से निकलने के लिए बच्चों से कुर्सियां लगवाई और इसके बाद उन्होंने कुर्सियों से होते हुए विद्यालय में प्रवेश किया। शिक्षिका द्वारा कुर्सियों से होकर विद्यालय में प्रवेश करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कर्त्तव्य का बोध हुआ और उन्होंने शिक्षिका की इस हरकत को गंभीरता से लिया। गुरुवार को कार्यवाहक बेसिक शिक्षाधिकारी नीतू सिंह ने बलदेव विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय दघेटा प्रथम की शिक्षिका पल्लवी श्रोत्रीय को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिये।

खंड शिक्षाधिकारी व प्र्रभारी बीएसए नीतू सिंह ने बताया कि बच्चों से बरसात के पानी में कुर्सियां लगवा कर उनसे होकर गुजरने वाली शिक्षिका पल्लवी श्रोत्रिय को निलंबित कर दिया गया है। साथ उनसे उनके इस कृत्य पर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। शिक्षिका ने अपने स्पष्टीकरण में कहा है कि उनके पैर में चोट लगी थी। डॉक्टर ने उन्हें पानी से बचाव की सलाह दी थी। इसलिए वह कुर्सियों के पुल से होकर निकली थीं। उन्होंने अपनी गलती के लिए क्षमा भी मांगी है.




UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇