कंपोजिट विद्यालय के सुंदरीकरण के कार्य में रोड़ा बने लोग, तोड़फोड़ भी की

मुरादाबाद। कंपोजिट विद्यालय मझोला के सुंदरीकरण के कार्य में कुछ लोग बाधा खड़ी कर रहे हैं। मंगलवार को इन लोगों ने तोड़फोड़ भी की उम्र राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने इसकी शिकायत नगर आयुक्त से की है। बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि पुलिस के सहयोग से निर्माण कार्य करवाया जाएगा।





बेसिक शिक्षा विभाग के करीब 24 विद्यालयों में मिशन कायाकल्प के तहत निर्माण कार्य करवाए जा रहे हैं। इसके अंतर्गत कंपोजिट विद्यालय मझोला में भी सुधार कार्य करवाया जाना है। मंगलवार को मजदूर विद्यालय में शौचालय ब्लॉक की नव के कॉलम तैयार हो रहे थे। आरोप है कि करीब साढ़े ग्यारह बजे कुछ लोग मौके पर पहुंच गए और निर्माण कार्य का विरोध करने लगे। विरोध करने वालों में शामिल महिलाओं ने शौचालय ब्लॉक की नींव का कॉलम तोड़ दिया। मजदूरों से भी झगड़ा किया और उनसे अभद्रता की। मजदूरों ने घटना की जानकारी परियोजना प्रबंधक राकेश कुमार राजा को दी। कुछ ही देर में उप्र राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। विरोध के मद्देनजर निर्माण कार्य रोक दिया गया।



परियोजना प्रबंधक राकेश कुमार राजा ने बताया कि स्थानीय लोग गल्ली को चौड़ा करने के लिए विद्यालय की एक मीटर जमीन छोड़कर निर्माण कार्य करवाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग ने अपनी जमीन छोड़ने से इन्कार कर दिया है। पुराना निर्माण कार्य भी उसी जगह पर होने की वजह से मजदूर शौचालय की नींव भरने का कार्य कर रहे थे, लेकिन विरोध के बाद उन्हें अपनी सुरक्षा की चिंता हो रही है।


 


राकेश कुमार राजा ने नगर आयुक्त से शिकायत कर तोड़फोड़ करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करवाने कार्य स्थल पर श्रमिकों की सुरक्षा के लिए पुलिस की व्यवस्था करवाए जाने की मांग की है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇