सहा. अध्यापक भर्ती: संशोधित परिणाम जारी हो




प्रयागराज। जूनियर हाईस्कूल सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी करने की मांग को लेकर मंगलवार को अभ्यर्थियों ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बारिश के दौरान भी अभ्यर्थी डटे रहे। सचिव ने कार्यालय से बाहर आकर बात की। उन्होंने आश्वासन दिया कि शासन को प्रस्ताव भेजा गया है । इसके बाद भी अभ्यर्थी डटे रहे। प्रदर्शनकारी छात्रों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। शाम को अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन खत्म किया।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) की ओर से जूनियर हाईस्कूलों के लिए सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा अक्तूबर 2021 में कराई गई थी। नवंबर में परिणाम जारी हुआ लेकिन इसके बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

अभ्यर्थियों ने परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाया। इसके बाद कोर्ट चले गए। कोर्ट के आदेश पर पीएनपी ने पुनर्मूल्यांकन कराया। लेकिन अभी परिणाम घोषित नहीं हुआ है। मंगलवार को बड़ी संख्या में पीएनपी कार्यालय पहुंचे अभ्यर्थी संशोधित परिणाम की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। पुलिस ने जैसे-तैसे मामला शांत कराया। प्रदर्शन में ज्ञानवेंद्र सिंह, राहुल, राजेश कुमार आदि अभ्यर्थी शामिल रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇