सावधान! अगर बेसिक स्कूलों में अवस्थापना सुविधा की कमी पर होगी कार्रवाई


गौरीगंज (अमेठी)। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से संचालित स्कूलों को अवस्थापना सुविधा से लैस करने के लिए ऑपरेशन कायाकल्प संचालित किया जा रहा है। शनिवार को डीएम ने अफसरों के साथ बैठक कर इसके बिंदुवार कार्यों की समीक्षा की।




कलक्ट्रेट सभागार में डीएम राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति की बैठक हुई। इसमें डीएम ने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 19 पैरामीटर पर समस्त विद्यालयों के संतुष्तिकरण और असंतुष्टिकरण की सूची तैयार करते हुए डीपीआरओ को उपलब्ध कराए जिन स्कूलों में निर्धारित 19 पैरामीटर पर कार्य नहीं हुआ है वहां एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करने के डीएम ने डीपीआरओ को निर्देश दिए। बीएसए ने बताया कि शहरी क्षेत्रों के स्कूलों में अभी तक कायाकल्प योजना के अंतर्गत कोई भी कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है, जिस पर डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका/ नगर पंचायत को स्कूलों में तत्काल कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया। बैठक में 327 स्कूलों के जर्जर भवनों के ध्वस्तीकरण की मांग पर डीएम ने पीडब्ल्यूडी एवं आरडी विभाग को मूल्यांकन कर रिपोर्ट देने को कहा।




पावर कारपोरेशन को 118 स्कूलों में कनेक्शन के लिए इस्टीमेट तैयार कर कनेक्शन से आच्छादित करने को कहा। बैठक में सीडीओ डॉ अंकुर लाउर एडीएम एके सिंह, डीडीओ तेजभान सिंह, सीएमओ डॉ. विमलेंदु शेखर, बीएसए डॉ. अरविंद कुमार पाठक व डीपीआरओ श्रीकांत यादव समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇