उत्तर प्रदेश के अगले दो दिन में इन जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट


UP Weather उत्तर प्रदेश में मॉनसून धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन यूपी के कुछ जिलों में जोरदार बारिश का अनुमान है। खास तौर पर पूर्वांचल के तराई वाले इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाकों में तेज बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेगी। इस दौरान वज्रपात की भी संभावना है। मौसम विभाग ने संबंधित जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने प्रशासन से कहा है कि वो लोगों को आगाह कर दें कि अगले दो दिन वो बेहद सतर्कता बरतें।

मौसम विभाग ने डीएम और दूसरे अधिकारियों को आगाह किया है कि बारिश के दौरान पूरी सतर्कता बरती जाए। मौसम विभाग के मुताबिक लखीमपुर खीरी, महाराजगनज, कुशीनगर,, मऊ, देवरिया, जौनपुर, मैनपुरी, कासगंज, रामपुर, सीतापुर, बहराइच, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, भदोही, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।


इसके अलावा इन इलाकों में तेज बारिश के साथ-साथ कई इलाकों में वज्रपात भी हो सकता है। पिछले कुछ समय में यूपी के कई जिलों में वज्रपात की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में प्रशासन काफी सतर्कता बरत रहा है और लोगों को वज्रपात से संबंधित जानकारी देकर उन्हें सतर्क करने की कोशिश कर रहा है।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇