परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण में बिना सब्जियों की तहरी खाकर भड़कीं बीएसए


 

झांसी। शुक्रवार को परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण के लिए पहुंची बीएसए को गोमटा खिरक में खाने की गुणवत्ता सही नहीं मिली। इस दौरान उन्होंने तहरी चखकर देखी तो बिना सब्जियों की तहरी देखकर भड़क गई। बीएसए ने शिक्षकों की जमकर फटकार लगाई और कहा कि खाने की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।





बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में लगातार निरीक्षण किए जा रहे हैं। जिसमें मिड डे मील की गुणवत्ता, विद्यार्थियों की उपस्थिति का प्रतिशत और शिक्षा का स्तर, स्कूल की स्थिति और शिक्षकों को उपस्थिति इन चार बिंदुओं की आख्या मांगी गई है। शुक्रवार को इसी क्रम में बीएसए ने बरुआसागर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय गोमटा खिरक का निरीक्षण किया। बीएसए ने स्कूल के विद्यार्थियों से सवाल भी किए, साथ ही मिड डे मील भी खाया।



मिड डे मील में बनी तहरी में चावल और आलू के अलावा कोई सब्जी नहीं डाली गई थी। शिक्षकों ने बताया कि गांव के प्रधान मिड डे मील बनवाते हैं । बीएसए नीलम यादव ने ग्राम प्रधान के खिलाफ डीपीआरओ की शिकायत पत्र लिखने की बात की है। उधर, पता चला कि बेस्वाद खाने के कारण कई विद्यार्थी घर से अपने लिए टिफिन तक लेकर आते हैं। वहीं स्कूल के निरीक्षण में सभी शिक्षक उपस्थित मिले।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇