शिक्षक पढ़ना न छोड़ समय के साथ अपने को अपडेट करें


शिक्षक पढ़ना न छोड़ समय के साथ अपने को अपडेट करें

गोरखपुर, मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ने कहा कि बच्चों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है। शिक्षक अपने जीवन में पढ़ना कभी न छोड़ें तथा समय के अनुसार खुद को अपडेट करते रहे। उन्होंने जोर दिया कि शिक्षक और बच्चों में लगाव अत्यंत आवश्यक है।


🤝
उन्होंने सुपरस्टार टीचर बनने का महत्वपूर्ण सुझाव दिया। बताया कि दीक्षा एप, रीड अलांग एप बच्चों की डिजिटल लर्निंग में सहायक होगा। उन्होंने सभी डीपीआरओ से आंगनबाड़ी को प्रो-प्राइमरी एजुकेशन के लिए तैयार करने को निर्देशित किया।

कार्यक्रम में कायाकल्प मिशन का प्रस्तुतीकरण पीडी गोरखपुर अनिल कुमार सिंह के द्वारा किया गया। निपुण लक्ष्य को यथार्थ रूप में बदलने वाली सरदारनगर ब्लॉक की शिक्षक अनन्या राय ने अपने कक्षा कक्ष के अनुभव से जुड़े अपने महत्वपूर्ण विचार साझा किए। विशेषज्ञ आनंद कुमार पांडेय ने विभिन्न अंतरा🚩?8ष्ट्रीय और राष्ट्रीय आंकड़ों के आधार पर निपुण लक्ष्य के बेसलाइन एसेसमेंट पर विस्तृत चर्चा की। राज्य परियोजना से आई विशेषज्ञ तनवी शर्मा ने महत्वपूर्ण सुधारों पर चर्चा की। कार्यशाला के अंत में एडीबेसिक ने सभी का आभार ज्ञापित किया। मंडल स्तरीय कार्यशाला में डीएम, सीडीओ, बीडीओ, डॉयट प्राचार्य, बीएसए, जिला समन्यवक, बीईओ, डीपीआरओ, डॉयट के प्रवक्ता, एसआरजी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक ऋचा पाण्डेय के द्वारा किया गया।

बॉक्स

उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक हुए सम्मानित

कार्यक्रम के अंत में जनपद के राष्ट्रीय आय और योग्यता परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 120 मेंटर शिक्षकों एवं जिले के नोडल मेंटर संतोष कुमार राव और प्रवीण मिश्रा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं शैक्षिक सहयोग के लिए कम्पोजिट विद्यालय माहोपार की अध्यापिका गीता सिंह को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के प्रोग्राम मैनेजर जिला समन्वयक समग्र शिक्षा विवेक जायसवाल ने भी शिक्षकों का उत्साहवर्धन किया।

.

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇