31 खेलों में 228 प्रशिक्षकों की भर्ती करेगा विभाग, आवेदन मांगे


लखनऊ। हाईकोर्ट द्वारा अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों की नई तैनाती पर लगी रोक में हाल ही में दी गई शिथिलता के बाद यूपी खेल विभाग ने राज्य में प्रशिक्षकों की कमी दूर करने के लिए कमर कस ली है। खेल विभाग ने 31 खेलों के 228 प्रशिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे है और सभीभर्ती जेम पोर्टल के माध्यम से होगी।

प्रशिक्षकों के इन पदों पर आवेदन के लिए रिक्त पदों की सूचना सेवायोजन पोर्टल पर प्रदर्शित होंगी। इच्छुक अभ्यर्थी 13 जनवरी तक पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।


इस बारे में गुरुवार को अपर मुख्य सचिव (खेल), डा.नवनीत सहगल ने जानकारी दी थी कि उच्च न्यायालय द्वारा अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों की नई तैनाती पर लगी रोक में शिथिलता दिये जाने के फलस्वरूप वित्तीय वर्ष 2022-23 में 450 स्वीकृत पदों के सापेक्ष विभिन्न खेलों में 228 अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों तथा 21 कम्प्यूटर आपरेटर के रिक्त पदों पर जेम पोर्टल के माध्यम से चयन किया जायेगा।

लखनऊ मंडल के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय कुमार सेठी ने बताया कि इन प्रशिक्षण शिविरों के संचालन हेतु इच्छुक अभ्यर्थी सेवायोजन पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराकर जेम पोर्टल पर आवेदन कर सकते है।