प्रधानाचार्य को हटाने की कवायद


सीतापुर। आरबीएसवीएस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सचिव जमाल अंसारी को पद से हटाया जा सकता है। एक हफ्ते में तीन छात्राओं की खुदकुशी व दो छात्राओं के जान देने के प्रयास को लेकर कॉलेज सुर्खियों में है। हालांकि मामले में कॉलेज के शिक्षक व छात्र का कोई संबंध सामने नहीं आया है पर अनुशासन बनाए रखने में असफल रहने के चलते डीआईओएस ने प्रधानाचार्य को हटाने की सिफारिश प्रबंधक से की है।






दरअसल, आरबीएसबीएस इंटर कॉलेज कमलापुर का संचालन कसमंडा स्टेट करता है दिव्यकर प्रताप सिंह इस कॉलेज के प्रबंधक है। कॉलेज की तीन छात्राओं ने एक हफ्ते के दरम्यान आत्महत्या कर ली थी। परिजनों ने पुलिस को खबर दिए बगैर शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके अलावा दो छात्राओं ने ब्लेड से हाथ की कलाई काटकर खुदकुशी का प्रयास किया था।



सिलसिलेवार घटनाओं से कॉलेज सुर्खियों में आ गया। अभिभावक व शिक्षक भी इन मामलों को लेकर चिंताग्रस्त हो उठे। अमर उजाला ने सभी मामलों की प्रमुखता से उठाया हरकत में आई पुलिस ने पड़ताल की और खुदकुशी के तीनों मामले प्रेम प्रसंग से जुड़े पाए गए। हालांकि आत्महत्या की वजह अलग-अलग थी। 



पुलिस ने तीनों मामलों में सेना के एक जवान व एक महिला समेत सात लोगों को आरोपी बनाया। केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया जबकि एक आरोपी के नाबालिग होने से न्यायालय में पेश कर बाल संरक्षण गृह भेजा गया। कलाई काटकर खुदकुशी के प्रयास में छात्राओं ने आपसी मामला बताते हुए किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया।



पर इन मामलों की जानकारी प्रधानाचार्य साकिब जमाल अंसारी ने पुलिस व विभागीय अधिकारियों को नहीं दो विभागीय जांच में कॉलेज के शिक्षकों की गुटबाजी व अनुशासन बिगड़ने की बात सामने आई डीआईओएस ने प्रधानाचार्य साकिब जमाल अंसारी को हटाने की सिफारिश कॉलेज के प्रबंधक से