रद्द हुआ उच्च शिक्षा निदेशालय स्थानांतरित करने का आदेश


लखनऊ : उच्च शिक्षा निदेशालय को प्रयागराज से लखनऊ स्थानांतरित करने का आदेश शुक्रवार को रद कर दिया गया। 30 दिसंबर को उच्च शिक्षा विभाग की ओर से पत्र जारी कर मामले में स्पष्ट प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए गए थे। विशेष सचिव उच्च शिक्षा डा. अखिलेश कुमार मिश्रा की ओर से जारी पत्र में यह भी लिखा गया था कि निदेशालय को लखनऊ स्थानांतरित करने का निर्देश उच्च स्तर से प्राप्त हुआ है। ऐसे में त्वरित कार्यवाही की जाए।


कर्मचारियों ने पत्र का विरोध किया व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से शिकायत की। उप मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को विभाग के संशोधित आदेश को ट्वीट कर लिखा, 'प्रयागराज से निदेशालय लखनऊ स्थानांतरित नहीं होगा। कोई नया कार्यालय आए, जो है वह न जाए।

यही प्रयास था और रहेगा। गलत आदेश जारी करने की जांच होगी। गौरव हैं राज्य और केंद्र सरकार के कार्यालय।' प्रकरण पर स्पष्टीकरण देते हुए विशेष सचिव की और से शुक्रवार को पत्र जारी किया गया कि पूर्व में जारी पत्र से कर्मियों को यह भ्रम हो गया कि संपूर्ण निदेशालय को प्रयागराज से लखनऊ प्रतिस्थापित किया जाएगा। विभाग के निदेशालय, शासन व अन्य प्रशासनिक शाखाओं के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए शासन स्तर पर विचार चल रहा है। निदेशालय को लखनऊ स्थानांतरित करने का कोई निर्णय नहीं हुआ है।