वेतन रोकने पर शिक्षकों का प्रदर्शन


संतकबीरनगर। एनपीएस कटौती न कराने वाले शिक्षकों का वेतन रोकने के आदेश के विरोध में पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ने शुक्रवार को गन्ना विकास स्कूल खलीलाबाद में प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र बीईओ अर्जुन वर्मा को सौंपा।








संघ के ब्लॉक अध्यक्ष चंद्रशेखर मिश्र ने कहा कि नई पेंशन योजना बेसिक शिक्षकों पर जबरदस्ती थोपा जा रहा है न स्वीकार करने की स्थिति में वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं। यह शिक्षकों के साथ तानाशाही पूर्ण व्यवहार है यह योजना एक अप्रैल 2005 से प्रदेश में लागू की गई थी जो कि स्वैच्छिक है। 17 वर्षों बाद इस प्रकार की जबरदस्ती किया जाना अन्याय है।







उन्होंने कहा कि वित्त नियंत्रक बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के नई पेंशन योजना स्वीकार करने, वेतन से कटौती करने व वेतन रोकने संबंधी आदेश को निरस्त किया जाए। शिक्षकों व कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाए। इस दौरान मंत्री इफ्तेखार अहमद राजेश पांडेय, संध्या त्रिपाठी, माया, राजेश सिंह, सुप्रिया, स्नेहलता, मेवालाल, जितेंद्र नाथ पांडेय, शरदेंदु पांडेय, भवानी शंकर आदि मौजूद रहे।




सेमरियावां प्रतिनिधि के अनुसार उत्तर प्रदेशीय जूनियर शिक्षक संघ के आश्वान पर नई पेंशन योजना के जबरन स्वीकार करने और प्रान के नाम पर वेतन कटौती करने के आदेश का विरोध किया। शिक्षकों ने बीआरसी पर खंड शिक्षकारी के माध्यम से शुक्रवार को मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। इस दौरान अब्दुर्रहीम, जलालुद्दीन, अनिल विश्वकर्मा, शमीम अहमद, अवधेश मणि त्रिपाठी, महिपाल, मुबारक हुसैन आदि मौजूद रहे।