विद्यालयों में खोले जाएंगे सात शिशु ज्ञान केंद्र

विद्यालयों में खोले जाएंगे सात शिशु ज्ञान केंद्र
 03 January Primary ka master news
 फर्रुखाबाद आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों के खेलने के लिए आउटडोर खेलकूद सामग्री क्रय की जाएगी। इससे बच्चों में पढ़ाई के साथ ही खेलकूद के प्रति रूचि भी जाग्रत होगी।






जिले के सात विद्यालयों में शिशु ज्ञान केंद्र खोलने के लिए परिषद की और से धनराशि आवंटित कर दी गई है। शिक्षा मंत्रालय की ओर से प्री प्राइमरी शिक्षा और बच्चों के स्वास्थ्य को मजबूत करने के लिए आउट डोर प्ले मैटेरियल खरीदने की संस्तुति की गई है।



इसके लिए महानिदेशक शिक्षा स्कूल विजय किरन आनंद ने बीएसए को पत्र भेजा है। साथ ही प्रति विद्यालय 40 हजार रुपये की दर से सभी ब्लाकों के लिए 2.80 लाख रुपये की धनराशि बीआरसी के खाते में भेजे जाने की बात कही।



बीएसए ने बताया कि बच्चों के शारीरिक विकास के लिए नियमित व्यायाम और खेलों का आयोजन किए जाने के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों पर आउटडोर प्ले मैटेरियल खरीदा जाएगा।उन्होंने बताया कि इससे जहां बच्चों की खेलकूद में रुचि बढ़ेगी वहीं शारीरिक विकास भी होगा। बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र के लिए स्लाइड की खरीद होगी। बताया कि कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय चकरपट्टी, कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय गंगाली, कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय मेदपुर, कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय शामिल हैं। इसके अलावा मिल्क म कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय बलीपुर कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय सोलापुर, जवाहर लाल  नेहरू का चयन हुआ है।