चुनाव प्रचार करने के आरोप में शिक्षिका निलंबित


बहराइच, । बलहा ब्लाक में एक प्राथमिक विद्यालय में सहायक शिक्षका ने एक निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में छात्र- छात्राओं के घर जाकर उनके अभिभावकों से मतदान की अपील की। इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से किए जाने पर बीएसए को कार्यवाई के आदेश मिले। बीएसए की ओर से कराई गई जांच में आरोप सही पाए जाने पर शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर संविलियन विद्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है।


नानपारा / बलहा संवाद के अनुसार बलहा ब्लाक के संविलियन विधालय मेहरबान नगर में तैनात सहायक शिक्षिका श्वेता सिंह ने नगर पालिका परिषद नानपारा के सभासद पद के लिए किसी निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में छात्र-छात्राओं के घर-घर जाकर उनके अभिभावकों से वोट की अपील की। यह शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग तक पहुंची। जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी बीएसए को पत्र भेजकर इस मामले की जांच कराए जाने व कार्यवाई के आदेश दिए।

बीएसए अव्यक्त राम तिवारी ने गंभीरता से लेते हुए जांच व कार्यवाई के लिए खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए गए। खंड शिक्षा अधिकारी की स्थलीय जांच में आरोप सही मिलने पर इसकी पुष्टि की। बीईओ के रिपोर्ट के आधार पर शिक्षिका श्वेता सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

शिक्षिका पर चुनाव के प्रचार का आरोप लगाया गया था। जांच में आरोपों की साक्ष्यों के आधार पर पुष्टि होने पर निलंबित किया गया है। सरकारी पद पर रहते हुए किसी के लिए प्रचार करना गलत है।
एआर तिवारी, बीएसए, बहराइच