बेटे ने पेंशन के पैसे के विवाद में की सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक पिता की हत्या


पेंशन के पैसे के लिए पिता को मार डाला मारने के लिए सोल्डिंग आयरन से सिर में लगाता रहा करंट

प्रयागराज। मऊआइमा पुलिस ने जांच की तो सूर्यभान सिंह के सिर में चोट के निशान मिले। सिर भी झुलस गया था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो पता चला कि करंट लगने से मौत हुई है। मऊआइमा पुलिस ने बताया कि सूर्यभान के बेटे दिनेश ने सोल्डिंग आयरन से हत्या की है। कमरे के अंदर जाकर सिर में वह करंट लगाता रहा। इससे सिर में कई जगह सुराख हो गया। गरम मशीन से सिर भी झुलस गया। करंट लगने से उनकी मौत हो गई।

मऊआइमा (प्रयागराज), । पूर्व प्रधानाध्यापक के बेटे ने पेंशन के रुपये न देने पर सोल्डिंग आयरन से करंट लगाकर उनकी जान ले ली। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर उसकी पत्नी समेत दो को हिरासत में लिया है।

मऊआइमा के सिसई सिपाह निवासी सूर्यभान (77) रिटायर्ड प्रधानाध्यापक थे। उनकी पत्नी की मौत हो चुकी है। उनके चार बेटे राजू सिंह, बृजेश सिंह, दुर्गेंद्र उर्फ दिनेश सिंह और सुनील सिंह हैं। सभी अलग-अलग मकान बनवाकर रहते हैं। सूर्यभान सुनील के साथ रहते थे। दिनेश की इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान है। बताते हैं कि सूर्यभान उसे पसंद नहीं करते थे। रुपयों के लिए कई बार पिता-पुत्र में विवाद हो चुका था। रविवार को भी झड़प हुई तो ग्रामीणों के सामने दिनेश ने धमकी दी थी।

रोज की तरह रविवार की रात सूर्यभान भोजन करके सो गए थे। सोमवार सुबह जब परिजन उन्हें जगाने गए तो सूर्यभान का शव बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ा था। सिर पर नुकीले हथियार से गोदने के निशान मिले। एसीपी फूलपुर मनोज सिंह, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेश सिंह पुलिस बल, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे। खोजी कुत्ता घटना स्थल से निकलकर दिनेश के कमरे तक पहुंच गया। वहां जाकर सूंघने लगा। इस प्रकरण में सुनील ने अपने बड़े भाई दिनेश के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करा दी।


विवाद के कारण बेटे पर लगा आरोप बताया जाता है कि सूर्यभान का एक दिन पहले बेटे दिनेश से विवाद हुआ था। इसमें पुलिस भी पहुंची थी। आरोप है कि सूर्यभान अपने तीन बेटों की पेंशन से मदद करते थे, लेकिन दिनेश के व्यवहार से खुश नहीं थे और उससे दूरी बनाकर रखते थे। तीन बेटों के बच्चों की शादी में भी सूर्यभान ने मदद की थी लेकिन दिनेश की बेटी की शादी में मदद नहीं की। इससे भी दिनेश नाराज चल रहा था।

.