बच्चों की कम उपस्थिति पर 60 प्रधानाध्यापकों को नोटिस


30 फीसदी से कम उपस्थिति मिलने पर बीएसए ने जताई नाराजगी

ज्ञानपुर। जिले के परिषदीय स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। 60 स्कूलों में 30 फीसदी से कम बच्चों की मौजूदगी पर बीएसए ने नाराजगी जताई। सभी 60 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा। 40 से 60 फीसदी वाले विद्यालयों को भी सुधार का निर्देश दिया गया 10 अगस्त तक बच्चों की उपस्थिति सही न होने पर वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी।

जिले में 892 प्राथमिक, पूर्व और कंपोजिट विद्यालय




संचालित है। जिसमें एक लाख 55 हजार बच्चे पंजीकृत हैं। गर्मी को छुट्टी खत्म होने पर तीन जुलाई से विद्यालय खुल गए हैं। धीरे-धीरे करीब एक महीने का समय गुजर गया, लेकिन अब भी बड़ी संख्या में विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति में सुधार नहीं हो सका है।

शिक्षा महानिदेशक के निर्देश पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने

30 फीसदी से कम उपस्थिति वाले 60 विद्यालय के प्रधानाध्यापकों है। 10 अगस्त प्रतिशत सुधार का निर्देश दिया गया है। ऐसा न होने पर वेतन रोकने की कार्रवाई होगी।

भूपेंद्र नारायण सिंह, बीएसए

निरीक्षण कर पठन-पाठन, बच्चों की उपस्थिति और कायाकल्प के तहत होने वाले कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के निरीक्षण में ज्ञानपुर भदोही, औराई, डोम, अभोली ठीक नहीं है। सुरियावां ब्लॉक के 60 विद्यालय ऐसे चिह्नित हुए जहां बच्चों की उपस्थिति मात्र 30 फीसदी मिलो खंड शिक्षा अधिकारियों की रिपोर्ट भेजकर जवाब मांगा

सीमावर्ती विद्यालयों की

हालत खराब

ज्ञानपुर। गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूल खुल गए कि सीमावर्ती विद्यालय की हालत काफी खराब है। इन स्कूलों में शिक्षकों और बच्चों की उपस्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। डीप के कटरा, धनतुलसी, फोनिया, चीरों के लक्षापुर, सुरियावां के कैर केसहित अन्य सीमावर्ती विद्यालयों की स्थिति भी