प्रधानाध्यापिका को ग्राम प्रधान ने दी गाली, कहा- बेवकूफ बनाती हो...पूरा स्कूल खाने को बैठी रहती हो

 

इतना बुरा करेंगे... पूरा स्कूल खाने को बैठी रहती हो। मिड डे मील का चेक देख महिला ग्राम प्रधान इतनी आग बबूला हो गईं कि उन्होंने फोन पर महिला प्रधानाध्यापिका को अपशब्द कहने शुरू कर दिए। गाली गलौज भी कर दिया। मामला बांदा जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र का है।

इसका वीडियो वायरल हुआ, तो उच्चाधिकारियों ने इस मामले को संज्ञान में लिया। हालांकि अभी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। तिंदवारी क्षेत्र के अमलोर गांव स्थित कंपोजिट स्कूल में करीब ढाई सौ बच्चे पंजीकृत हैं। मिड डे मील में एक से पांचवीं तक के छात्र शामिल हैं।



प्रति छात्र करीब साढ़े पांच रुपये और छह से आठवीं तक के छात्रों को आठ रुपये प्रति छात्र के हिसाब से खाद्यान सामग्री के लिए धनराशि खाते में आती है। खाते का संचालन संयुक्त रूप से ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापक करते हैं। इसके भुगतान को लेकर विवाद सामने आया है।

63 हजार रुपये का चेक बनाकर सौंपा

अमलोर गांव के कंपोजिट स्कूल की प्रधानाध्यापिका किरण शुक्ला ने मिड डे मील सामाग्री के तीन माह के भुगतान के लिए 63 हजार रुपये का चेक बनाकर ग्राम प्रधान को सौंप दिया। चेक की धनराशि देख ग्राम प्रधान प्रवीण प्रिया सिंह भड़क गईं।

लताड़ लगाते हुए कर दी गाली गलौज

उन्होंने फोन से प्रधानाध्यापिका को जमकर लताड़ लगाते हुए जमकर गाली गलौज तक कर डाली। प्रधानाध्यापिका ने अधिकारियों से इसकी शिकायत की। अधिकारियों ने कहा है कि मामला मिड डे मील को लेकर हुआ है। प्रधान द्वारा इस तरह गाली गलौज करना निंदनीय है।

जिम्मेदारों ने कही ये बात

ग्राम प्रधान प्रवीण प्रिया सिंह का कहना है इतनी कम धनराशि देख कर किसी को भी गुस्सा आ सकता है, वह बीमार रहती हैं इसलिए गुस्सा जल्दी आ जाता है।

प्रधानाध्यापिका किरण शुक्ला का कहना है कि उन्होंने छात्रों की उपस्थिति के हिसाब से नियमानुसार धनराशि का चेक बनाया था, जिसको देख प्रधान भड़क गई थीं और अपशब्द कहे।

खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मामला मिड डे मील को लेकर हुआ है, जानकारी मिली है। प्रधान द्वारा इस तरह गाली गलौज करना निंदनीय है। लिखित शिकायत आने पर कार्रवाई होगी।