एनएचआरसी ने मुख्य सचिव और डीजीपी से चार हफ्ते में मांगी रिपोर्ट, मुजफ्फरनगर की दोषी शिक्षका पर कार्रवाई की स्थिति के बारे में पूछा


लखनऊ। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मुजफ्फरनगर के स्कूल में छात्र की सहपाठियों से कराई गई पिटाई की घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब मांगा है। आयोग ने दोषी शिक्षका पर कार्रवाई, एफआईआर की स्थिति और पीड़ित छात्र को मुआवजा देने के बारे में जानकारी देने को कहा है। साथ ही, भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में भी पूछा है।


आयोग ने मीडिया में आई खबरों का स्वंय लिया है। दरअसल, इस घटना का वीडियो 25 अगस्त को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन और शिक्षका के खिलाफ कार्रवाई की मांग होने लगी थी। वीडियो में एक निजी स्कूल की शिक्षका ने एक छात्र की आस्था का बेतुके तरीके से जिक्र करते हुए सहपाठियों को उसे पीटने का आदेश देने की रिकॉडिंग सामने आई थी। यह स्कूल मुजफ्फरनगर जिले का खुब्बापुर गांव में था। पीड़ित छात्र के परिजनों के मुताबिक कक्षा के दौरान पहाड़ा के गुणा में गलती करने पर शिक्षक के इशारे पर उसे पीटा गया था।