बीईओ के सामने शिक्षामित्र ने स्कूल में ही किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कम्प


बरेली। प्राथमिक विद्यालय पुरनापुर में – बीएलओ की ड्यूटी को लेकर गंभीर बीमारी से जूझ रहे बीएलओ शिक्षामित्र संजीव कुमार ने बीएसए शिकायत की थी। जिस पर बीईओ दिलीप कुमार को बीएसए संजय सिंह ने फटकार लगाई। थी। जिस पर बीईओ ने शिकायत करने वाले शिक्षामित्र के स्कूल मे पहुंचकर जमकर हडकाया और बीएलओ ड्यूटी करने को दवाव बनाने लगे। बीईओ के उत्पीडन से परेशान होकर प्राथमिक विद्यालय पुरनापुर के शिक्षामित्र संजीव कुमार ने स्कूल में ही उन्ही के सामने गाड़ी से पेट्रोल निकालकर आत्मदाह करने लगे।

जिससे स्कूल में हड़कम्प मच गया। वहां मौजूद शिक्षकों व बीईओ ने किसी तरह उन्हे रोका और समझाया। काफी देर के बाद गंभीर बीमारी से जूझ रहे


शिक्षामित्र की समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। उसके बाद बीईओ वहां से चले गए। ने मनमाने तरीके से बिना किसी कारण बताएं नए शिक्षामित्र को नियुक्त किया है। बीईओ के इस रवैया से वह मानसिक तनाव में हैं। उन्होंने इस मामले मे बीएसए व एसडीएम से जांच कर कार्रवाई की मांग की थी । वही प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अनिल गंगवार ने बताया कि बीईओ के इस रवैये से ब्लॉक के कई शिक्षामित्र परेशान है अगर उनकी समस्याओं का समाधान नही किया गया तो ब्लॉक स्तर पर धरना किया जाएगा । ।