काफी समय से गैर हाजिर चल रही दो सरकारी शिक्षिकाओं की सेवा समाप्त

रामपुर,  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने काफी समय से गैर हाजिर चल रही दो शिक्षिकाओं की सेवा समाप्त कर दी है। इनमें एक बिलासपुर और दूसरी चमरौआ में तैनात थी।

बताते चले कि बिलासपुर के गांव कुल्ली का मजरा स्थित प्राथमिक स्कूल में शालिनी आर्य सहायक अध्यापिका थी,जबकि चमरौआ के पंजाबनगर गांव में कृतिका अग्रवाल सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात थी। दोनों काफी समय से गैर हाजिर चल रही थी। इस बारे में कई बार विभाग की ओर से नोटिस जारी किए गए थे। उसके बाद भी कोई जवाब नहीं देने पर जनपदीय समिति ने उनकी सेवा समाप्त करने पर सहमति जता दी। जिसके बाद सोमवार को दोनों शिक्षिकाओं की सेवा समाप्त कर दी।




खंड शिक्षा अधिकारी स्तर से जांच कराई


दोनों टीचर अचानक स्कूल से अनुपस्थित हो गई। इस बारे में विभाग को कोई सूचना भी नहीं दी गई। कृतिका अग्रवाल एक जुलाई 2020 से तो शालिनी आर्य अगस्त 2018 से अनुपस्थित हैं। शुरुआत में विभाग ने इनके गैरहाजिर होने की खंड शिक्षा अधिकारी के स्तर से जांच कराई। उसके बाद नोटिस जारी किए। एक के बाद एक करके अनेक नोटिस जारी किए जाने के बाद भी विभाग को कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद 20 फरवरी 2023 में कार्रवाई की चेतावनी देते हुए समाचार पत्रों में भी सूचना प्रकाशित कराई गई मगर कोई जवाब नहीं आया।


दोनों सहायक अध्यापिकाएं लंबे समय से अनुपस्थित थी। इस कारण उनकी सेवा समाप्त कर इसकी सूचना उनके घर के पते व तैनाती वाले विद्यालय भेजने के साथ ही विभाग के उच्चाधिकारियों को भी दी गई है।



-संजीव कुमार, बीएसए