शाम को स्कूल खोलने के आदेश से शिक्षक खफा


बरेली,। चंद्रयान तीन की चंद्रमा पर लैंडिंग का स्कूलों में लाइव प्रसारण दिखाने का आदेश दिया गया है। शाम 5:15 बजे से 6:15 बजे तक यह प्रसारण होना है। देर शाम के प्रसारण के लिए स्कूल खोलने का शिक्षक संघों ने जोरदार विरोध किया है।

राज्य स्तर पर उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ ने स्कूल महानिदेशक को पत्र भेज कर विरोध जताया है। स्थानीय स्तर पर भी शिक्षक नेता दबी जुबान में इस आदेश का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि बेसिक स्कूल सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक और माध्यमिक स्कूल 7:20 बजे से 12:30 बजे तक संचालित हो रहे हैं। जो विद्यार्थी सुबह स्कूल में उपस्थित होंगे उन्हें शाम को 6:15 बजे तक किसी भी परिस्थिति में रोक पाना संभव नहीं है। दूरदराज के स्कूलों में लाइव प्रसारण की सुविधाएं भी नहीं हैं। इससे पूर्व 29 जुलाई को मोहर्रम के अवकाश और 13 अगस्त को रविवार के दिन भी आयोजन विशेष के लिए स्कूल खोलने के निर्देश दिए गए थे।



 अवकाश की अवधि में विद्यालयों को खोलना किसी भी प्रकार से न्यायोचित नहीं है। इसके बदले कोई प्रतिकर अवकाश भी स्वीकृत नहीं किया जाता है। इससे शिक्षकों में रोष है। शिक्षकों ने मांग की है कि अवकाश की अवधि में इस प्रकार से विद्यालय न खोले जाएं और विद्यालय कार्य अवधि में ही इस प्रकार के कार्यक्रम संचालित किए जाएं।