डीएलएड में आवेदन की वेबसाइट लड़खड़ाई, बढ़ेगी तिथि


प्रयागराज : प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए अनिवार्य डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजूकेशन (डीएलएड) - 2023 में प्रवेश के लिए तीन दिन से वेबसाइट में दिक्कत के कारण अभ्यर्थी आनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। जो आवेदन कर चुके हैं, उनमें से कई अभ्यर्थी आनलाइन शुल्क नहीं जमा कर पा रहे हैं। इसी तरह पूर्ण आवेदन के बाद प्रिंटआउट भी नहीं निकल रहा है।



आवेदन करने एवं आनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि बीत जाने के कारण आवेदक अटक गए हैं। इस स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से तिथि बढ़ाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है ।


डीएलएड की कुल 2,33,350 सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। सीट के सापेक्ष आवेदन कम आने के कारण दो बार तिथि बढ़ाई जा चुकी है। इस बीच प्राथमिक शिक्षक भर्ती से बीएड को अमान्य कर दिए जाने के बाद स डीएलएड में आवेदकों की संख्या बढ़ने लगा । निधारित आतम तिथि 21 अगस्त तक आवेदन लिया जाना था, लेकिन अभ्यर्थियों ने शिकायत की कि करीब तीन दिन से वेबसाइट नहीं चल पा रही हैं। अभ्यर्थियों ने शुल्क जमा न कर पाने की शिकायत की। इसी तरह प्रिंटआउट न निकलने की शिकायत पीएनपी में की है।