गजब का स्कूल! यहां पढ़ाई के साथ बच्चे कमा रहे पैसे, टीचर्स ने दिया ये आइडिया


 Moradabad News: यह प्राथमिक विद्यालय मुरादाबाद के तहसील चौराहे पर स्थित है. इसमें पढ़ने वाले कक्षा आठ के छात्र अमन और छात्रा नायराना ने बताया कि हम यहां राखियां बना रहे हैं. उसके बाद हम इन राखियों को स्टॉल लगाकर बचेंगे.



 



पीयूष शर्मा/मुरादाबाद. रक्षाबंधन एक ऐसा त्योहार है, जो भाई बहन के प्यार को और मजबूत बनाता है. इस त्योहार के दिन सभी परिवार एक हो जाते हैं. उपहार और मिठाई देकर अपना प्यार साझा करते हैं. बहनें भाइयों के हाथ में राखी बांधती हैं और भाई बदले में उनकी रक्षा का बचन देते हैं, लेकिन यूपी के मुरादाबाद से एक अलग ही तस्वीर सामने आई है. जहां पर हिंदू मुस्लिम दोनों ही धर्म के बच्चे और बच्चियां स्कूल में राखी बनाना सीख रहे हैं. जिससे वह पढ़ाई के साथ-साथ कमाई भी कर रहे हैं.


यह प्राथमिक विद्यालय मुरादाबाद के तहसील चौराहे पर स्थित है. इसमें पढ़ने वाले कक्षा आठ के छात्र अमन और छात्रा नायराना ने बताया कि हम यहां राखियां बना रहे हैं. उसके बाद हम इन राखियों को स्टॉल लगाकर बेचेंगे. हम बहुत सुंदर सुंदर राखियां बना रहे हैं. यह हमें हमारी टीचर द्वारा सिखाया गया है. जिससे हम पढ़ाई के साथ-साथ कमाई भी करेंगे.




बच्चे एक्टिविटी के हिसाब से राखी बना रहेबच्चों का कहना है कि हमें बहुत खुशी है कि रक्षाबंधन आ रहा है और रक्षाबंधन पर हम अपनी बनाई हुई राखियों को बेचकर पैसे कमाएंगे. वही शिक्षिका सलमा ने बताया कि यह बच्चे एक्टिविटी के हिसाब से राखी बना रहे हैं. यह बैच पूरे हफ्ते चलता है और बच्चे पूरे हफ्ते राखी बनाएंगे. उसके बाद यह बच्चे स्टाल लगाएंगे और राखियों को बेचेंगे, जिससे यह पढ़ाई के साथ-साथ कुछ पैसे भी कमा सकेंगे