स्कूल जा रहे परिषदीय शिक्षक की हार्टअटैक से मौत


जनपद एटा के थाना बागवाला के गांव लोहिया बादशाहपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार (40) बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक थे। वह सुबह स्कूल जाने के लिए साथी के साथ बाइक पर सवार हुए तो उनको तेज दर्द उठा। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।



बाइक पर साथी के साथ स्कूल जाते समय सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार (40) के सीने में अचानक तेज दर्द उठने लगा। सीएचसी पहुंचने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया। सहायक अध्यापक की मौत से विद्यालय में शोक सभा कर अवकाश घोषित कर दिया।




परिजन पीएम कराए बिना ही शव अपने साथ जनपद एटा ले गए गए हैं। जनपद एटा के थाना बागवाला के गांव लोहिया बादशाहपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार (40) बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक थे। उनकी तैनाती वर्तमान में जुनावई ब्लॉक क्षेत्र के गांव खिरकवारी के प्राथमिक विद्यालय में थी।


धर्मेंद्र कुमार शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे महाबली मोहिउद्दीनपुर पर कार्यरत शिक्षक अभिषेक दिवाकर कुमार की बाइक पर बैठकर अपने विद्यालय खिरकबारी गांव जा रहे थे। विद्यालय जाते हुए अजीजपुर गांव के नजदीक धर्मेंद्र के सीने में तेज दर्द उठने लगा।

बाइक पर साथ में जा रहे अध्यापक अभिषेक ने उन्हें वापस परिवार के पास कमरे पर छोड़ दिया। शिक्षक की अधिक तबीयत बिगड़ने पर पत्नी लक्ष्मी देवी ने तुरंत ही जुनावई सीएचसी में भर्ती कराया। जहां डॉ. दिवाकर गुप्ता ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिवार के लोग मृतक शिक्षक के शव को एटा गांव में ले गए हैं। साथी अध्यापक अभिषेक दिवाकर के मुताबिक वह पूरी तरह से स्वस्थ थे। किसी भी तरह की बीमारी नहीं थी। रोजाना की तरह शुक्रवार को उनके साथ स्कूल जा रहे थे।

दोनों के स्कूल आसपास के गांव में हैं, इस कारण दोनों एक साथ बाइक से चले जाते हैं। मृतक अध्यापक धर्मेंद्र सिंह के बेटा ध्रुव दस साल, बेटी चंचल आठ साल की है। पत्नी लक्ष्मी का रो-रोकर बुरा हाल है।