बीएड -बीटीसी वालों के लिए खुशखबरी 👉 शिक्षकों की एक और बड़ी भर्ती जल्द, अगले माह में आयेगा विज्ञापन


राज्य में जल्द ही शिक्षकों की एक और बड़ी भर्ती होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए आने वाले समय में होने वाली भर्ती के लिए शिक्षा विभाग को तैयारी शुरू करने को कहा है.



यह माना जा रहा है कि अक्तूबर या नवंबर में नयी भर्ती का विज्ञापन जारी हो सकता है. इसी कड़ी में गुरुवार को मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की बैठक हुई. मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग में रिक्त शिक्षकों के सभी पद जल्द भरने के लिए निर्देश दिया. यह भर्ती बिहार लोक सेवा आयोग के जरिये होगी. सूत्रों के मुताबिक सीएम ने शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर व शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव से कहा है कि बीपीएससी की तरफ से वर्तमान शिक्षक नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी होने के तत्काल बाद शिक्षक नियोजन की एक और तैयारी कराएं, हर हाल में शिक्षकों की कमी को पूरा करना है.


शिक्षकों की कमी को पूरा करने का दिया टास्क

सीएम हाउस में हुई इस उच्चस्तरीय मीटिंग में शिक्षा विभाग को राज्य के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए टास्क दिया गया. इसके अलावा इस मीटिंग में शिक्षा विभाग से जुड़े नीतिगत मामलों पर भी चर्चा की गयी. सूत्र बताते हैं कि इससे पहले हुई मीटिंग में जो निर्देश दिये गये थे, उनके पालन के संदर्भ में उठाये गये कदमों की जानकारी भी मुख्यमंत्री ने ली.


 सूत्रों का यह भी कहना है कि बैठक में हाल ही में शिक्षक नियोजन में बीएड डिग्री से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी अनौपचारिक चर्चा हुई. उल्लेखनीय है कि शिक्षक दिवस के अवसर पर एक सरकारी कार्यक्रम में प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने अगली बार एक लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति के संदर्भ में घोषणा की थी.