NAT : निपुण असिसमेंट टेस्ट को शिक्षक संगठनों से मंथन


हाथरस,। निपुण असिसमेंट टेस्ट को लेकर शासन काफी सख्त है। लगातार दिशा निर्देश विभागीय अधिकारियों को टेस्ट की बाबत दिए जा रहे हैं। शुक्रवार को बीएसए ने जनपद के समस्त शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ जूम के माध्यम से आनलाइन बैठक लेकर निपुण असिसमेंट टेस्ट को सफल बनाए जाने को लेकर मंथन किया गया।

निपुण भारत मिशन के चलते शिक्षको को छात्र छात्राओं को निपुण बनाना है। इसके लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पिछले साल की तरह इस बार भी निपुण आसिसमेंट टेस्ट के जरिए बच्चों का ज्ञान परखा जाएगा। इसके लिए पिछले दिनों सामग्री शासन के द्वारा जारी कर दी गई। जिसे संबंधित ब्लॉक के लिए भेज दी गई। परीक्षा 13 और 14 सितंबर को विद्यालयों में आयोजित कराई जाएगी। जिसमें प्राथमिक,उच्च प्राथमिक और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की छात्राएं शामिल होगी। निपुण असिसमेंट टेस्ट को लेकर शुक्रवार को बीएसए उपेन्द्र गुप्ता ने जनपद में चल रहे सभी शिक्षक/ शिक्षा मित्र संगठनों के जिलाध्यक्षों के साथ ज़ूम के माध्यम से ऑनलाइन बैठक ली गई। बैठक में बीएसए द्वारा जनपद के सभी संघों के जिला एवं ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारियों द्वारा 13 व 14 सितम्बर को होने वाली परीक्षा में अपने अपने विद्यालयों का बेहतरीन प्रदर्शन कराने का अनुरोध किया गया। उन्होंने कहा कि यदि किसी संगठन का जिला/ ब्लॉक अध्यक्ष जब संगठन से जुड़े अन्य अध्याकों से परीक्षा की युद्व स्तर पर तैयारी कराकर अच्छे परिणाम लाने के लिए कहेंगे तो उसके परिणाम अपेक्षाकृत अच्छे ही होंगे।
शिक्षक संगठनों ने अपने अपने पदाधिकारियों सेअपील है कि वो अपने अपने विद्यालयों में छात्रों की निपुण परीक्षा की तैयारी युद्ध स्तर पर कराकर अपने अपने विद्यालयों को उच्च स्तर की सफलता दिलाकर जनपद का परिणाम बेहतर कराए। बीएसए उपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि जूम बैठक के जरिए शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों निपुण टेस्ट को बेहतर तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए अपील की गई है।