Government New scheme : सरकार की नई स्कीम,अब आपके बैंक में ₹20 कटने के बाद आएंगे सीधे ₹2 लाख रुपये जाने पूरा प्रोसेस

 
Government New scheme : सरकार की नई स्कीम,अब आपके बैंक में ₹20 कटने के बाद आएंगे सीधे ₹2 लाख रुपये जाने पूरा प्रोसेस

Government New scheme : प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना yojna (पीएमएसबीवाई) एक दुर्घटना बीमा bima कार्यक्रम है जो किसी दुर्घटना के कारण मृत्यु या विकलांगता की स्थिति में आकस्मिक मृत्यु और विकलांगता कवरेज प्रदान करता है।






प्रीमियम ‘स्वचालित डेबिट’ फ़ंक्शन के माध्यम से प्रत्येक वार्षिक योजना कवरेज अवधि के 1 जून june तक एक ही किस्त में खाताधारक Account dharak के बैंक खाते Account से डेबिट किया जाएगा।पॉलिसी 1 जून से 31 मई may तक एक साल year के लिए वैध होगी। हालाँकि, यदि स्वचालित डेबिट 1 जून june के बाद होता है, तो कवरेज उस दिन से शुरू होगी जिस दिन बैंक bank द्वारा प्रीमियम premium स्वचालित रूप से डेबिट debit किया जाएगा।



इन बातों का रखें ध्यान , 

18 से 70 वर्ष year की आयु के व्यक्ति जिनके पास व्यक्तिगत बैंक bank या डाक खाता है, वे इस योजना yojna में नामांकन कर सकते हैं।एचडीएफसी HDFC बैंक के अनुसार, ‘भागीदारी बैंकों banks में 18-70 आयु वर्ग के सभी बचत खाताधारक शामिल होने के पात्र होंगे। यदि किसी व्यक्ति के एक ही या अलग-अलग बैंकों bank में कई बचत बैंक खाते Account हैं, तो वह व्यक्ति केवल एक बचत बैंक खाते account के माध्यम से योजना yojna में शामिल होने के लिए पात्र होगा।



फ़ायदों पर एक नज़र डालें



बीमाधारक bima dharak की मृत्यु होने पर 2 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा।



दोनों आंखों की पूर्ण और अपूरणीय क्षति या दोनों हाथों या पैरों के उपयोग की हानि के लिए 2 लाख lakh रुपये दिए जाएंगे।



‘एक आंख में दृष्टि की पूर्ण और अपूरणीय हानि या एक हाथ या पैर के उपयोग की हानि’ के लिए 1 लाख lakh रुपये दिए जाएंगे।