दो साल से अनुपस्थित चल रहे शिक्षक की सेवा समाप्त, पढिए पूरी सूचना


संभल) । जुनावई ब्लाॅक के प्राथमिक विद्यालय Vidalaya नंगला डुमायल में 1 अगस्त 2021 से बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहे इंचार्ज अध्यापक दीपचंद गंगवार की बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha vibhag ने सेवा समाप्त कर दी है।बीएसए BSA चंद्रशेखर ने जारी किए आदेश में बताया कि जिला बदायूं की तहसील मीरगंज के गांव अगरास निवासी दीपचंद गंगवार संभल जिले के ब्लाॅक जुनावई के गांव नंगला डुमायल के प्राथमिक विद्यालय Vidalaya में इंचार्ज अध्यापक के पद पर तैनात थे।





वह 1 अगस्त 2021 से बिना सूचना information के अनुपस्थित हो गए। बिना सूचना के लगातार अनुपस्थित रहने पर विभाग ने 22 सितंबर 2021 को उन्हें निलंबित कर दिया और प्राथमिक विद्यालय Vidalaya दबथरा से संबंद्ध कर दिया। इसके खंड शिक्षा अधिकारी BEO जुनावई ने बीएसए BSA को 10 अक्तूबर 2022 को अवगत कराया कि अनुपस्थित चल रहे अध्यापक दीपचंद निलंबन के बाद से किसी भी स्थान पर कार्यभार ग्रहण नहीं किया गया है। न ही मूल विद्यालय Vidalaya पर उपस्थित हुए हैं। लगातार अनुपस्थित रहने पर विभाग की ओर से 23 दिसंबर 2022 व 9 जनवरी 2023 को सेवा समाप्ति के नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया। पर अध्यापक teacher की ओर से कोई उत्तर नहीं मिला। विभाग ने एक फरवरी 2023 को अंतिम सेवा समाप्ति नोटिस notice भेजकर एक सप्ताह week में स्पष्टीकरण मांगा, पर कोई जवाब नहीं आया। इस मामले में सेवा समाप्ति की प्रक्रिया पूरी करने के लिए मार्च march 2023 में समाचार पत्र में भी नोटिस प्रकाशित कराया। कोई जवाब न मिलने पर बीएसए BSA चंद्रशेखर ने 8 सितंबर 2023 को अध्यापक teacher दीपचंद गंगवार की सेवा समाप्त कर दी है।




बीएसए BSA चंद्रशेखर ने बताया कि शिक्षक teacher लगातार अनुपस्थित चल रहे थे। निलंबन की कार्रवाई के तीन बार सेवा समाप्ति के नोटिस Notice जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया। पर कोई जवाब नहीं आया। अब उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है